A
Hindi News महाराष्ट्र घाटकोपर होर्डिंग हादसा मामले में बड़ी कार्रवाई, IPS ऑफिसर सस्पेंड, जानें क्या है आरोप

घाटकोपर होर्डिंग हादसा मामले में बड़ी कार्रवाई, IPS ऑफिसर सस्पेंड, जानें क्या है आरोप

घाटकोपर होर्डिंग कॉलेप्स मामले में राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। मामले में राज्य सरकार ने आईपीएस ऑफिसर कैसर खालिद को सस्पेंड कर दिया है।

घाटकोपर होर्डिंग कॉलेप्स हादसा मामले में राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है- India TV Hindi Image Source : PTI(FILE) घाटकोपर होर्डिंग कॉलेप्स हादसा मामले में राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है

घाटकोपर होर्डिंग कॉलेप्स मामले में राज्य सरकार ने IPS ऑफिसर कैसर खालिद को सस्पेंड कर दिया है। जांच में पाया गया कि कैसर खालिद ने बिना DGP ऑफिस को बताए तय लिमिट से बड़ी होर्डिंग लगाने की अनुमति दी थी। कैसर खालिद तब GRP के कमिश्नर थे जब उन्होंने यह आदेश दिया था। आपको बता दें कि इस घटना में 17 लोगों की मौत हुई थी। इस मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिस कंपनी ने इस होर्डिंग को खड़ा किया था.. एगो मीडिया और अरशद खान (आईपीएस अधिकारी कैसर खालिद के पत्नी के बिजनेस पार्टनर) के बीच कुछ मनी ट्रांजैक्शन हुए। हालांकि क्राइम ब्रांच को अभी तक आईपीएस अधिकारी और उनकी पत्नी के अकाउंट के साथ कोई भी सीधा ट्रांजैक्शन नहीं मिला है।

46 लाख रुपए का ट्रांजैक्शन

क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मनी ट्रांजैक्शन के लिए लगभग 10 या उससे अधिक एकाउंट्स का इस्तेमाल किया गया। ऐसा बताया जा रहा है कि यह सभी लोग गरीब वर्ग के हैं और उन्हें इस ट्रांजैक्शन के बदले कुछ पैसे भी दिए गए होंगे। जानकारी के अनुसार लगभग 46 लाख रुपए का ट्रांजैक्शन है। 

अरशद खान से एक बार फिर हो सकती है पूछताछ 

इस मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने अरशद खान से 15 दिन पहले पूछताछ की थी लेकिन जांच के प्रारंभिक स्थिति में होने के कारण बहुत ज्यादा जानकारी नहीं मिली। अब एक बार फिर से क्राइम ब्रांच अरशद खान को कभी भी पूछताछ के लिए नोटिस भेज सकती है। 

...बढ़ सकती हैं तत्कालीन जीआरपी कमिश्नर की मुश्किलें

क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इस बार अरशद खान को कई महत्वपूर्ण सवालों के जवाब देने होंगे और जिसके चलते हो सकता है कि तत्कालीन जीआरपी कमिश्नर की मुश्किलें बढ़ जाएं।

ये भी पढ़ें- कब जारी होगी NEET PG 2024 की नई परीक्षा तारीख? यहां जानें क्या है नया अपडेट