A
Hindi News महाराष्ट्र VIDEO: गणपति विसर्जन शोभा यात्रा के दौरान बड़ा हादसा, छत पर खड़ी थी भीड़, अचानक भरभरा कर गिरी

VIDEO: गणपति विसर्जन शोभा यात्रा के दौरान बड़ा हादसा, छत पर खड़ी थी भीड़, अचानक भरभरा कर गिरी

महराष्ट्र के भंडारा में उस वक्त बड़ा हादसा हो गया, जब गणपति विसर्जन शोभा यात्रा निकल रही थी। शोभा यात्रा देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग छत पर खड़े थे, तभी अचानक छत गिर गई।

गणेश विसर्जन के दौरान हादसा- India TV Hindi गणेश विसर्जन के दौरान हादसा

महराष्ट्र के भंडारा में गणपति विसर्जन शोभा यात्रा के दौरान बड़ा हादसा हो गया। शोभा यात्रा देखने के लिए लोग बड़ी संख्या में एक छत पर खड़े थे, तभी अचानक छत गिर गई। हादसे में 30-40 महिलाएं घायल हो गई हैं, जिनको पास के अस्पाताल भेजा गया। इलाज के बाद कई महिलाओं को डिस्चार्ज किया गया। हादसा गणेश विसर्जन के दिन हुआ है।

गणपति विसर्जन के दौरान सड़क हादसा

बीते दिनों राज्य के धुले में गणपति विसर्जन के दौरान सड़क हादसे की घटना सामने आई थी। इस हादसे में तीन बच्चों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हुए। धुले के चित्तौड़ गांव में गणपति विजर्सन के लिए गांववाले एक ट्रैक्टर में गणपति बप्पा की प्रतीमा को विसर्जन के लिए ले जा रहे थे, तभी नाच-गा रहे लोगों पर ट्रैक्टर चढ़ गया। इसमें तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई और पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

नशे की हालत में था ट्रैक्टर चालक

हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रैक्टर और उसके ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। जानकारी सामने आई कि ट्रैक्टर ड्राइवर शराब के नशे में था। इसकी वजह से अपना बैलेंस खो दिया। मृतकों की पहचान शांताराम (13),  शेरा बापू सोनवने (6) और लड्डू पावरा (3) के रूप में हुई थी। जो लोग घायल हुए उनकी पहचान गायत्री (25), विद्या जाधव(27), अजय (23), उज्जवला चंदू(23), ललिता पिंटू मोरे (16) और रिया (17) के रूप में हुई थी।

गणेश विसर्जन यात्रा पर पथराव

वहीं, बीते दिन महाराष्ट्र के विदर्भ में गणेश प्रतिमा विसर्जन यात्रा पर अज्ञात लोगों द्वारा पथराव किए जाने की घटना में कुछ पुलिसकर्मी और अन्य लोग घायल हो गए। घटना बुधवार शाम 4:00 बजे अकोट शहर के नंदीपेठ इलाके में हुई, जिसके बाद पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त बल बुलाना पड़ा। उप-विभागीय पुलिस अधिकारी अनमोल मित्तल ने बताया कि पुलिस ने कथित तौर पर पथराव करने के लिए 68 लोगों को हिरासत में लिया और मामला दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है। 

ये भी पढ़ें- 

Exclusive: पुलिस ने चलाया 'ऑपरेशन नंदी प्रहार', आधी रात को मेवात में घुसकर वॉन्टेड गौ तस्कर को दबोचा

VIDEO: गणपति विसर्जन शोभा यात्रा के दौरान बड़ा हादसा, छत पर खड़ी थी भीड़, अचानक भरभरा कर गिरी