A
Hindi News महाराष्ट्र चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले महायुती ने रद्द की अपनी प्रेस कांफ्रेंस, जानिए क्या है इसकी बड़ी वजह

चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले महायुती ने रद्द की अपनी प्रेस कांफ्रेंस, जानिए क्या है इसकी बड़ी वजह

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव तारीख की घोषणा से पहले आज महायुती ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस रद्द कर दी है।

maharashtra- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस और डिप्टी सीएम अजीत पवार

महायुती ने अचानक आज अपनी प्रेस कांफ्रेंस रद्द कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस और डिप्टी सीएम अजीत पवार ये प्रेस कांफ्रेंस करने वाले थे लेकिन अचानक से महायुति ने यह बड़ा फैसला लिया और प्रेस कांफ्रेंस रद्द कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक, यह फैसला चुनाव आयोग के कारण लिया गया है।

क्यों लिया पीसी रद्द करने का फैसला

बता दें कि आज चुनाव आयोग के महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव की तारीख को लेकर एक प्रेस कांफ्रेस करने जा रहा है। आयोग ये पीसी दोपहर 3.30 बजे करने जा रही है। इसी पीसी में आज दोनों राज्यों के वोटिंग और काउंटिंग के तारीखों का ऐलान होगा। इसी पीसी के मद्देनजर महायुति ने पनी प्रेस कांफ्रेंस रद्द कर दी है।

हो गया सीटों को बंटवारा!

जानकारी दे दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में 288 विधानसभा सीटें हैं। इसे लेकर एक बड़ा दावा सामने आया है कि महायुति में सीट बंटवारा तय हो गया है। अजित पवार गुट के सीनियर NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने एक बड़ा दावा किया है कि महायुति गठबंधन के बीच महाराष्ट्र विधानसभा की लगभग 230 सीट पर सहमति बन गई है।

इधर खबरें आ रही हैं कि चुनाव आयोग के तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी अपने प्रत्याशियों के नामों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। इस लिस्ट में करीब 50 उम्मीदवारों के नाम होंगे।

ये भी पढे़ं:

महाराष्ट्र लाडकी बहिन योजनाः ज्यादा खुश ना हों, इन महिलाओं को नहीं मिल सकेगा योजना का लाभ