A
Hindi News महाराष्ट्र सुपुर्द ए ख़ाक किए गए बाबा सिद्दीकी, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

सुपुर्द ए ख़ाक किए गए बाबा सिद्दीकी, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

NCP अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी को थोड़ी देर में मरीन लाइन्स के बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द ए ख़ाक किया गया। शनिवार रात उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Baba Siddiqui- India TV Hindi Image Source : ANI बाबा सिद्दीकी

मुंबई: NCP अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आज उन्हें मरीन लाइन्स के बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द ए ख़ाक किया गया। उनके जनाजे में लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी है। बाबा सिद्दीकी को जिस बड़ा कब्रिस्तान में दफनाया गया, इसी कब्रिस्तान में बाबा सिद्दीकी की मां और खाला को भी दफनाया गया।

हमलावरों ने गोली मारकर की थी हत्या

शनिवार को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले बहुत बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम दिया गया था। शनिवार रात बांद्रा इलाके में NCP अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के सामने आने के बाद सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया था।

देशभर के नेताओं और बॉलीवुड स्टार्स ने प्रकट किया था दुख

महाराष्ट्र की सियासत में बाबा सिद्दीकी एक बड़ा नाम थे। उनके निधन पर देशभर के बड़े नेताओं ने दुख प्रकट किया था। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने इस घटना पर गहरा शोक प्रकट किया था। सीएम ने इस मामले में हाई लेवल जांच की बात कही थी। बाबा के निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी दुख प्रकट किया था।

इसके अलावा बॉलीवुड स्टार संजय दत्त. बाबा के निधन की खबर सुनकर लीलावती हॉस्पिटल भी पहुंचे थे। स्टार सलमान खान भी बाबा के घर पहुंचे थे और उनका पूरा परिवार इस घटना को लेकर शोक में था। बाबा की मौत ने शनिवार को महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल ला दिया था। इस घटना के आरोपी भी पकड़े गए हैं लेकिन इसके तार कुख्तार गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ रहे हैं। हांलाकि अभी पुख्ता तौर पर ये नहीं कहा जा सकता कि इस घटना के पीछे लॉरेंस ही है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और देशभर की नजरें इस केस पर टिकी हुई हैं। 

कौन थे बाबा सिद्दीकी?

बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की सियासत में एक चर्चित चेहरा थे। वह इसी साल कांग्रेस छोड़कर एनसीपी (अजित गुट) में शामिल हुए थे। उन्हें भव्य इफ्तार पार्टियां करने के लिए जाना जाता था, जिसमें सलमान खान, शाहरुख खान जैसे बॉलीवुड के नामचीन सितारे शामिल होते थे। बॉलीवुड के तमाम छोटे-बड़े सितारों से उनकी पार्टियां जगमग रहती थीं। वह 48 सालों तक कांग्रेस में रहे थे और बांद्रा पश्चिम से तीन बार विधायक भी रहे। वह महाराष्ट्र में राज्य मंत्री भी रह चुके थे।