A
Hindi News महाराष्ट्र बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: सलमान खान के घर की बढ़ाई गई सुरक्षा, सपा नेता ने दे दिया बड़ा बयान

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: सलमान खान के घर की बढ़ाई गई सुरक्षा, सपा नेता ने दे दिया बड़ा बयान

एनसीपी अजित गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। उनकी हत्या को लेकर सुरक्षा के बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। अभिनेता सलमान खान के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। देखें वीडियो-

salman khan resident- India TV Hindi Image Source : PTI बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: बढ़ाई गई सलमान खान के घर की सुरक्षा

महाराष्ट्र: मुंबई में शनिवार को एनसीपी अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल उठ रहे हैं और विपक्ष शिंदे सरकार पर हमलावर है। वहीं, इस घटना के बाद समाजवादी पार्टी के नेता एसटी हसन ने बड़ा बयान दिया है। हसन ने कहा, "वह (बाबा सिद्दीकी) एक प्रसिद्ध सामाजिक और राजनीतिक व्यक्तित्व थे। जब उनकी हत्या कर दी गई है तो कोई भी आम आदमी वहां कैसे सुरक्षित रह सकता है? यह प्रशासन के पूर्ण पतन को दर्शाता है। भारत में, दो व्यवस्थाएं समानांतर चल रही हैं, एक सरकारी व्यवस्था है, जिसका मुखिया प्रधानमंत्री है और दूसरी है अंडरवर्ल्ड व्यवस्था, जहां सत्ता के लिए गुंडों के बीच लड़ाई है...यह चिंता का विषय है कि सरकार होते हुए भी पुलिस है। और किसी देश में सेना, अंडरवर्ल्ड व्यवस्था कायम है, यह प्रशासन की पूरी विफलता है..."

बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान भी निशाने पर

मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान भी हत्यारों के टारगेट पर थे। बाबा सिद्दीकी के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

देखें वीडियो

बाबा सिद्दीकी की शनिवार 12 अक्टूबर को निर्मल नगर में उनके कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनका अंतिम संस्कार रविवार को मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। हत्या के दो आरोपियों गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, तीसरा शूटर, जिसकी पहचान शिवकुमार के रूप में हुई है, फिलहाल फरार चल रहा है।

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद मुंबई में अभिनेता सलमान खान के आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

देखें वीडियो

बता दें कि बाबा सिद्दीकी की हत्या की जवाबदेही लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। हत्या के सभी आरोपियों का कनेक्शन लॉरेंस बिश्नोई से निकल रहा है। मामले में छानबीन की जा रही है और पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है।