A
Hindi News महाराष्ट्र बाबा सिद्दीकी मर्डर केस: मुंबई पुलिस ने पुणे से 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, अब तक कुल 14 लोग दबोचे गए

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस: मुंबई पुलिस ने पुणे से 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, अब तक कुल 14 लोग दबोचे गए

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में 3 और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मुंबई पुलिस ने इन्हें पुणे से पकड़ा है। इनकी पहचान भी हो गई है।

Baba Siddiqui- India TV Hindi Image Source : FILE बाबा सिद्दीकी

पुणे: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में मुंबई पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। मुंबई पुलिस ने पुणे से 3 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अब तक इस हत्याकांड में कुल 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

तीनों आरोपियों की पहचान हुई

  1. रूपेश राजेंद्र मोहोल, 22 वर्ष, शिवणे, पुणे का निवासी।
  2. करण राहुल साल्वे, 19 साल, निवासी उत्तम नगर, पुणे।
  3. शिवम अरविंद कोहाड़, 20 साल, निवासी उत्तम नगर, पुणे।

 शूटर्स ने जंगल में की थी फायरिंग की प्रैक्टिस

इससे पहले खबर सामने आई थी कि हमला करने से पहले शूटर कर्जत खोपोली रोड स्थित जंगल में गए थे। यहां इन शूटर्स ने शूटिंग की प्रैक्टिस की थी। मुंबई पुलिस ने बताया कि आरोपी ने एक पेड़ पर गोली मारकर फायरिंग की प्रैक्टिस की थी। यह प्रैक्टिस कर्जत खोपोली रोड पर स्थित झरने के पास पलासदरी गांव के पास के जंगल में की गई थी।

हालही में मुंबई क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया था कि बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि हत्या करने से कुछ दिनों पहले शूटर्स ने उनके बारे में सोशल मीडिया पर, घूमकर और बैनर देखकर भी जानकारी जुटाई थी।

मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में यह पता चला है कि जिन हथियारों का इस्तेमाल बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए किया गया, उसको राजस्थान के उदयपुर से मुंबई लेकर आया गया था। पुलिस ने बताया हथियार लेने और देने वाले दोनों एक दूसरे से अनजान थे। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में उदयपुर में हथियार लेने गए आरोपी राम कनौजिया और भगवंत सिंह को जिस शख्स से हथियार लेना था, उसके बारे में दोनों को कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

हालही में बाबा के बेटे जीशान ने किया था पोस्ट

हालही में बाबा सिद्दीकी के बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट किया था। उन्होंने लिखा था, "बुजदिल डराया करते है अक्सर दिलेर को, धोखे से मार देते हैं गीदड़ भी शेर को।" वहीं इससे पूर्व उन्होंने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि उन्हें और उनके प्यार को न्याय चाहिए। उन्होंने कहा था कि वह नहीं चाहते हैं कि इस मामले पर राजनीति की जाए। बता दें कि बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी।