A
Hindi News महाराष्ट्र बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में हुई 10वीं गिरफ्तारी, राजस्थान का रहने वाला है आरोपी, शूटरों को मुहैया करवाए थे हथियार

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में हुई 10वीं गिरफ्तारी, राजस्थान का रहने वाला है आरोपी, शूटरों को मुहैया करवाए थे हथियार

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में 10वीं गिरफ्तारी हुई है। आरोपी की पहचान हो गई है और वह राजस्थान का रहने वाला है। उसकी उम्र 32 साल है।

Baba Siddiqui- India TV Hindi Image Source : FILE बाबा सिद्दीकी

मुंबई: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में एक और आरोपी की गिरफ्तारी हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस हत्याकांड में ये 10वीं गिरफ्तारी है। आरोपी की पहचान भागवत सिंह के रूप में हुई है और वह 32 साल का है।

शूटरों को हथियार उपलब्ध करवाए थे

भागवत की गिरफ्तारी नवी मुंबई के बेलापुर से हुई है। वह राजस्थान के उदयपुर का रहने वाला है। सूत्रों के मुताबिक, भागवत सिंह हमले के दिन तक मुंबई के बीकेसी इलाके में रह रहा था। जांच के दौरान यह सामने आया कि भागवत सिंह ने ही शूटरों को हथियार उपलब्ध कराए थे। 

आरोपी को अदालत में पेश किया गया है, जहां उसे 26 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

कौन थे बाबा सिद्दीकी?

बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की सियासत में एक चर्चित चेहरा थे। वह इसी साल कांग्रेस छोड़कर एनसीपी (अजित गुट) में शामिल हुए थे। उन्हें भव्य इफ्तार पार्टियां करने के लिए जाना जाता था, जिसमें सलमान खान, शाहरुख खान जैसे बॉलीवुड के नामचीन सितारे शामिल होते थे। बॉलीवुड के तमाम छोटे-बड़े सितारों से उनकी पार्टियां जगमग रहती थीं। वह 48 सालों तक कांग्रेस में रहे थे और बांद्रा पश्चिम से तीन बार विधायक भी रहे। वह महाराष्ट्र में राज्य मंत्री भी रह चुके थे। 

हमलावरों ने गोली मारकर की थी हत्या

शनिवार (12 अक्टूबर) को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले बहुत बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम दिया गया था। शनिवार रात बांद्रा इलाके में NCP अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के सामने आने के बाद सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया था।

महाराष्ट्र की सियासत में बाबा सिद्दीकी एक बड़ा नाम थे। उनके निधन पर देशभर के बड़े नेताओं ने दुख प्रकट किया था। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने इस घटना पर गहरा शोक प्रकट किया था। सीएम ने इस मामले में हाई लेवल जांच की बात कही थी। बाबा के निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी दुख प्रकट किया था।