A
Hindi News महाराष्ट्र बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद कड़ी सुरक्षा में रहेंगे सलमान खान, जानें कैसी रहेगी एक्टर की सिक्योरिटी

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद कड़ी सुरक्षा में रहेंगे सलमान खान, जानें कैसी रहेगी एक्टर की सिक्योरिटी

महाराष्ट्र में बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्हें पहले से ही वाई प्लस की सुरक्षा दी गई है, अब सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। जानें कैसी रहेगी एक्टर की सुरक्षा व्यवस्था?

salman khan security- India TV Hindi Image Source : PTI सलमान खान की सुरक्षा बढ़ी

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद अभिनेता सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एक्टर की सुरक्षा पर अब मुंबई पुलिस की कड़ी नजर रखेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सलमान खान को वाई-प्लस सुरक्षा प्रदान की गई है और एक पुलिस एस्कॉर्ट वाहन अब सलमान खान के वाहन के साथ चलता है, और सभी हथियारों का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित एक कांस्टेबल उनके साथ रहता है। सूत्रों के मुताबिक, सलमान खान जिस भी इलाके में शूटिंग के लिए जाएंगे, वहां के स्थानीय पुलिस स्टेशन को उनके ठिकाने के बारे में अलर्ट कर दिया जाएगा और पुलिस की एक टीम शूटिंग लोकेशन पर नजर रखेगी।

सलमान खान की सुरक्षा तब सुर्खियों में आ गई जब लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली और इसका एक कारण एनसीपी (अजित पवार) नेता के अभिनेता के साथ करीबी संबंधों को बताया। सलमान खान को पिछले कई सालों में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने कई बार धमकियां दी हैं। 

आवास और फार्म हाउस भी सुरक्षा के घेरे में

महाराष्ट्र के पनवेल में सलमान खान का फार्महाउस है, उसकी भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सूत्रों ने बताया कि फार्म हाउस के अंदर और बाहर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा नवी मुंबई पुलिस की ओर से कई जगहों पर नाकेबंदी की गई है ताकि फार्महाउस के आसपास घूमने वाले वाहनों की जांच की जा सके। बता दें कि केवल एक ही सड़क है जो सलमान खान के फार्महाउस तक जाती है, और यह एक गांव से होकर गुजरती है।

इसी साल जून में मुंबई पुलिस ने सलमान खान को फार्महाउस के पास मारने की साजिश को नाकाम कर दिया था. लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने खान को उनके फार्महाउस के पास उनकी कार रोककर और एके -47 राइफलों से गोली मारकर हत्या करने की योजना बनाई थी। फिर दो महीने बाद दो बाइक सवार लोगों ने सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास, गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर भी गोलीबारी की थी। सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

बिग बॉस सेट पर भी बढ़ाई गई सुरक्षा?

रियलिटी टीवी शो बिग बॉस के 18वें सीजन को सलमान खान होस्ट कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक सलमान खान आगामी वीकेंड का वार एपिसोड की जब शूटिंग करेंगे, तो उनकी टीम मौजूद रहेगी और उनके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी जाएगी। फिलहाल, सलमान के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

बता दें कि, शुक्रवार, 11 अक्टूबर को सलमान खान द्वारा बिग बॉस का आखिरी वीकेंड एपिसोड शूट करने के एक दिन बाद ही बाबा सिद्दीकी की हत्या कर दी गई। एक अन्य सूत्र के मुताबिक, सलमान खान फिलहाल अपने आने वाले प्रोजेक्ट सिकंदर की शूटिंग नहीं कर रहे हैं. टीम ने एक कार्यक्रम पूरा कर लिया है और जल्द ही अगला कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।

12 अक्टूबर को हुई थी बाबा सिद्दीकी की हत्या

शनिवार, 12 अक्टूबर को बाबा सिद्दीकी की मुंबई में उनके कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने एक फेसबुक पोस्ट में हत्या की जिम्मेदारी ली है। गिरोह ने दावा किया कि उसने सिद्दीकी को सलमान खान से करीबी संबंधों और दाऊद इब्राहिम जैसे अंडरवर्ल्ड हस्तियों से कथित संबंधों के कारण निशाना बनाया।