A
Hindi News महाराष्ट्र बाबा सिद्दीकी के बेटे ज़ीशान अजीत पवार गुट की NCP में शामिल, बीजेपी के दो नेताओं ने भी ली सदस्यता

बाबा सिद्दीकी के बेटे ज़ीशान अजीत पवार गुट की NCP में शामिल, बीजेपी के दो नेताओं ने भी ली सदस्यता

महाराष्ट्र चुनाव के लिए बांद्रा ईस्ट सीट से ज़ीशान सिद्दीकी को एनसीपी अजीत गुट ने पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। वह पार्टी में शामिल होते ही टिकट भी पा गए।

ज़ीशान सिद्दीकी NCP अजीत गुट में शामिल- India TV Hindi Image Source : X@AJITPAWARSPEAKS ज़ीशान सिद्दीकी NCP अजीत गुट में शामिल

मुंबई: दिवंगत एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे और मुंबई यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ज़ीशान सिद्दीकी भी पिता की राह पर चलते हुए अजीत पवार गुट की एनसीपी में शामिल हो गए हैं। एनसीपी में शामिल होते ही अजीत पवार ने उन्हें बांद्रा ईस्ट सीट से पार्टी का उम्मीदवार भी घोषित कर दिया। इस दौरान पार्टी अध्यक्ष अजीत पवार समेत कई सीनियर नेता भी मौजूद रहे।

जीशान सिद्दीकी ने जीत का किया दावा

एनसीपी में शामिल होने के बाद जीशान सिद्दीकी ने कहा कि यह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक भावनात्मक दिन है। इस कठिन समय में मुझ पर विश्वास करने के लिए मैं अजीत पवार, प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे का आभारी हूं। मुझे बांद्रा  ईस्ट से टिकट मिला है। मुझे यकीन है कि सभी लोगों के प्यार और समर्थन से मैं बांद्रा ईस्ट फिर से जरूर जीतूंगा।

जीशान सिद्दीकी ने कांग्रेस पर लगाया धोखा देने का आरोप

जीशान सिद्दीकी ने कहा कि महाविकास आघाड़ी ने अपना टिकट घोषित किया लेकिन अपनी सीटिंग सीट शिवसेना (UBT) को दे दी, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। पिछले कई दिनों से कांग्रेस, महाविकास आघाड़ी के कुछ नेता मेरे संपर्क में थे। कुछ कह रहे थे कि वे इसे निर्विरोध बनाएंगे, कुछ कह रहे थे कि आपको इंतजार करना चाहिए लेकिन धोखा देना उनके (कांग्रेस) स्वभाव में है। मेरे पिताजी का अधूरा सपना था कि हमें यह सीट जीतनी है, हमें लोगों के अधिकारों के लिए लड़ना है। इस लड़ाई को लड़ते हुए उनकी हत्या हुई और मेरी रगों में उनका खून है और मैं आगे भी उनकी लड़ाई लड़ता रहूंगा। हम इसे(बांद्रा ईस्ट की सीट) रिकॉर्ड वोटों से जीतेंगे। 

बीजेपी के दो नेता भी एनसीपी में शामिल

वहीं, भाजपा नेता निशिकांत भोसले पाटिल और पूर्व भाजपा सांसद संजयकाका पाटिल ने पाला बदल लिया है। दोनों नेता पार्टी प्रमुख अजीत पवार की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल हुए। संजयकाका पाटिल और निशिकांत भोसले को उनके निर्वाचन क्षेत्रों के लिए AB फॉर्म दिए गए हैं। वे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए NCP के आधिकारिक उम्मीदवार हैं। निशिकांत भोसले इस्लामपुर से और संजयकाका पाटिल तासगांव से चुनाव लड़ रहे हैं।

निशिकांत भोसले पाटिल ने कही ये बात

एनसीपी में शामिल होने के बाद भाजपा नेता निशिकांत भोसले पाटिल ने कहा कि बीजेपी के मेरे नेता देवेंद्र फडणवीस के आदेश से आज मैं एनसीपी में शामिल हुआ हूं। गठबंधन में इस्लामपुर विधानसभा सीट एनसीपी को गई है इसलिए मुझे भाजपा से NCP में आना पड़ा। मैं इस्लामपुर सीट से चुनाव जीतूंगा। मुझे उम्मीद है कि लोग इसे स्वीकार करेंगे। 

वहीं, अजीत पवार ने आज एनसीपी की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी। संजय काका तासगांव से रोहित पाटिल एनसीपी (शरद गुट) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। अनुशक्तिनगर से सना मलिक को टिकट दिया गया है। अभी तक एनसीपी ने 45 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।