A
Hindi News महाराष्ट्र बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद बेटे जीशान ने दी खास जानकारी, अपनी बहन और मां का भी लिखा नाम

बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद बेटे जीशान ने दी खास जानकारी, अपनी बहन और मां का भी लिखा नाम

बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद से राजनीतिक गलियारों और बॉलीवुड में गम का माहौल है। बाबा सिद्दीकी करीब 48 साल तक कांग्रेस में रहे थे। इसी साल फरवरी में उन्होंन अजीत पवार गुट की एनसीपी ज्वाइन की थी।

बाबा सिद्दीकी और उनके बेटे जीशान सीद्दीकी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बाबा सिद्दीकी और उनके बेटे जीशान सीद्दीकी

बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुंबई के कूपर हॉस्पिटल में बाबा सिद्दीकी के शव का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है। पोस्टमॉर्टम के बाद शव को घर ले जाया जाएगा। इस बीच, बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भावुक पोस्ट लिखी है।

पोस्ट में मां और बहन का भी लिखा नाम

पिता कि हत्या के बाद जीशान सिद्दीकी ने एक्स पर लिखा, 'बहुत दुख के साथ सूचित करते हैं कि हमारे प्रिय बाबा सिद्दीकी का स्वर्गवास हो गया है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी बहन डॉक्टर आर्शिया सिद्दीकी और मां शहजीन सिद्दीकी का भी नाम लिखा है।' 

बड़ा कब्रिस्तान में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

साथ ही उन्होंने एक्स पर बताया कि बाबा सिद्दीकी का नमाज-ए-जनाजा रविवार शाम 7 बजे मगरिब की नमाज के बाद मकबा हाइट्स, 15 ए, पाली रोड,  बांद्रा (पश्चिम) से निकलेगा। आज रात 8:30 बजे मरीन लाइन्स स्टेशन के सामने बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

बेटे के ऑफिस गए थे बाबा सिद्दीकी

बता दें कि शनिवार रात करीब साढ़े 6 बजे बाबा सिद्दीकी अपने बेटे और कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी के ऑफिस पहुंचे थे। महाराष्ट्र में चुनाव हैं। इसीलिए बाबा अपने और जीशान के समर्थकों से मीटिंग करने वहां गए थे। 

जीशान के ऑफिस से 9 बजे निकले

जीशान का ऑफिस बांद्रा ईस्ट में है। जहां बाबा सिद्दीकी ने समर्थकों के साथ करीब 2 से ढाई घंटे मीटिंग की थी। रात करीब 9 बजे बाबा सिद्दीकी जब बाहर निकले तो शूटर पहले से घात लगाए उनकी गाड़ी के पास खड़े थे। बाबा गाड़ी में बैठने ही वाले थे कि शूटर्स ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी।

हमलावरों ने 6 से 7 राउंड की चलाईं गोलियां

तीन हमलावरों ने टारगेट अचानक बाबा सिद्दीकी पर फायर झोंक दिया। बाबा सिद्दीकी पर 6 से 7 राउंड गोलियां बरसाई गईं। स्पॉट से थोड़ी ही दूरी पर मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन का जुलूस निकाला जा रहा था। गोलियों की आवाज सुनकर लोग भागने लगे। वहां मौजूद लोग चीख चिल्लाने लगे