A
Hindi News महाराष्ट्र बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में बड़ा अपडेट, हमले से पहले शूटर्स गए थे जंगल, पेड़ों के ऊपर की थी फायरिंग की प्रैक्टिस

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में बड़ा अपडेट, हमले से पहले शूटर्स गए थे जंगल, पेड़ों के ऊपर की थी फायरिंग की प्रैक्टिस

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में हमला करने से पहले शूटर कर्जत खोपोली रोड स्थित जंगल में गए थे। आरोपी ने एक पेड़ पर गोली मारकर फायरिंग की प्रैक्टिस की थी।

Baba Siddique- India TV Hindi Image Source : FILE बाबा सिद्दीकी

मुंबई: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में बड़ा अपडेट सामने आया है। पुलिस जांच में पता चला है हमला करने से पहले शूटर कर्जत खोपोली रोड स्थित जंगल में गए थे। यहां इन शूटर्स ने शूटिंग की प्रैक्टिस की थी। मुंबई पुलिस ने बताया कि आरोपी ने एक पेड़ पर गोली मारकर फायरिंग की प्रैक्टिस की थी। यह प्रैक्टिस कर्जत खोपोली रोड पर स्थित झरने के पास पलासदरी गांव के पास के जंगल में की गई थी।

ये जानकारियां भी आ चुकी हैं सामने

हालही में मुंबई क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया था कि बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि हत्या करने से कुछ दिनों पहले शूटर्स ने उनके बारे में सोशल मीडिया पर, घूमकर और बैनर देखकर भी जानकारी जुटाई थी।

मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में यह पता चला है कि जिन हथियारों का इस्तेमाल बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए किया गया, उसको राजस्थान के उदयपुर से मुंबई लेकर आया गया था। पुलिस ने बताया हथियार लेने और देने वाले दोनों एक दूसरे से अनजान थे। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में उदयपुर में हथियार लेने गए आरोपी राम कनौजिया और भगवंत सिंह को जिस शख्स से हथियार लेना था, उसके बारे में दोनों को कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

उदयपुर पहुंचने के बाद उन्हें हथियार देने वाले का सिर्फ हुलिया भेजा गया था। हुलिए के रूप में गैंग की तरफ से सिर्फ हथियार देने वाले शख्स की शर्ट की फोटो दोनों आरोपियों को भेजी गई थी और फिर एक गुप्त जगह पर जाकर शर्ट वाले शख्स से तीनों पिस्टल लेने को कहा गया था।

इसी मॉड्यूल का इस्तेमाल सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के दौरान भी किया था। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच कर रही क्राइम ब्रांच को इस मोड्स के चलते यह पता लगाना काफी मुश्किल हो रहा है कि राम कनौजिया और भगवंत को उदयपुर में हथियार किसने दिए? हालांकि, उसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है। मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि आरोपी राम कनौजिया और भगवंत एक दिन उदयपुर में रुके थे और दूसरे दिन तीनों अनजान शख्स से पिस्टल का हैंडओवर लेने के बाद राजस्थान से सड़क के रास्ते मुंबई आए थे।