A
Hindi News महाराष्ट्र 'सुख, शांति और समृद्धि...', हत्या से पहले लोगों के लिए क्या था 'बाबा सिद्दीकी' का आखिरी संदेश? आप भी जानें

'सुख, शांति और समृद्धि...', हत्या से पहले लोगों के लिए क्या था 'बाबा सिद्दीकी' का आखिरी संदेश? आप भी जानें

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात तीन हमलावरों ने गोली मारकर जान ले ली। बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की राजनीति के कद्दावर नेता थे। साथ ही उनकी बॉलीवुड में भी अच्छी खासी पकड़ थी।

बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर की गई हत्या- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर की गई हत्या

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाबा सिद्दीकी की हत्या मुंबई के बांद्रा खेरवाड़ी सिग्नल के पास की गई। हत्या से कुछ घंटें पहले ही बाबा सिद्दीकी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक खास संदेश साझा किया था।

लोगों को दशहरे की दी शुभकामनाएं

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी ने विजयदशमी के पर्व की बधाई दी थी। उन्होंने अंग्रेजी के शब्दों में एक्स पर लिखा,  'सभी को दशहरा की हार्दिक शुभकामनाएं। यह दशहरा आप सभी के लिए सुख, शांति और समृद्धि लेकर आए।' 

पोस्ट शेयर करने के कुछ ही घंटों बाद कर दी गई हत्या

इसी सोशल मीडिया संदेश के कुछ घंटों बाद ही हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में मुंबई पुलिस और क्राइम ब्रांच ने छानबीन शुरू कर दी है।

बाबा सिद्दीकी पर 3 लोगों ने बरसाईं गोलियां

 

मुंबई पुलिस के क्राइम विभाग की जांच में पता चला है कि हत्या में कुल चार शूटर शामिल थे। इनमें से 3 ने बाबा सिद्दीकी पर गोलियां बरसाईं। वहीं, एक शूटर उनकी रेकी कर रहा था। चौथा आरोपी बाबा सिद्दीकी के फोन के लोकेशन की डिटेल्स बाकि के शूटरों को दे रहा था।

डेढ़ महीने से कुर्ला में रह रहे थे आरोपी

इस बीच बाबा सिद्दीकी मर्डर केस से जुड़ा एक और बड़ा खुलासा हुआ है। बाबा सिद्दीकी की हत्या करने वाले आरोपी करीब डेढ़ महीने से मुंबई के कुर्ला में रह रहे थे। हमलावर मुंबई के कुर्ला में एक रूम में किराए पर रह रहे थे। इसका हर महीने 14 हजार रुपए किराया था। 

बेटे के ऑफिस में गए थे बाबा सिद्दीकी

शूटर्स कई दिनों से बाबा पर हमले की ताक में बैठे थे। शनिवार रात 9 बजे जब बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान के ऑफिस से निकले थे, तभी उनका मर्डर कर दिया गया।