A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: देवेंद्र फडणवीस मिलने पहुंचे, अजित पवार के दिल में क्या है?

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: देवेंद्र फडणवीस मिलने पहुंचे, अजित पवार के दिल में क्या है?

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों की जल्द ही घोषणा हो सकती है। चुनाव को लेकर अभी से हलचल तेज है। एक तरफ अजित पवार ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की तो वहीं देवेंद्र फडणवीस ने अजित पवार से। जानना अहम है कि अजित पवार के दिल में क्या है?

अजित पवार से मिले देवेंद्र फडणवीस- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अजित पवार से मिले देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अभी तारीखों का ऐलान तो नहीं हुआ है लेकिन अभी से ही सभी राजनीतिक दल सक्रिय भूमिका में नजर आ रहे हैं। महायुति और महाविकास अघाड़ी दोनों गठबंधनों में सियासी हलचल तेज है। इस कड़ी में बुधवार (24 जुलाई) को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजित पवार ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सूत्रों की मानें तो ये बैठक आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे को लेकर थी।

अमित शाह से मिले अजित पवार 

खबर ये है कि इस बैठक में अजित पवार ने विधानसभा चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे को जल्द से जल्द अंतिम रूप देने पर जोर दिया और लोकसभा चुनाव की तरह सीट बंटवारे को आखिरी मिनट तक टालने की बात को लेकर भी अपनी बात रखी। बता दें कि अजित पवार कल  यानी 23 जुलाई की रात दिल्ली पहुंचे थे। उनके दिल्ली पहुंचने के बाद बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस भी दिल्ली पहुंचे। बता दें कि महायुति में शामिल होने के बावजूद अजित पवार की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। लोकसभा चुनाव में महायुति की हार का ठीकरा बार-बार अजित पवार की एनसीपी पर फोड़ा जा रहा है। 

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दूसरे उपमुख्यमंत्री अजित पवार से उनके सरकारी आवास देवगिरी में आज देर शाम मुलाकात की। अजित पवार ने बीती रात दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जिसके बाद अब फडणवीस और अजित पवार की मुलाकात हुई है। बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने सत्र के दौरान अजित पवार और भाजपा नेताओं के बीच समन्वय की कमी पर भी नाराजगी जताई थी।

नाराज हुए थे अजित पवार

सूत्रों के मुताबिक़ कल हुई कैबिनेट की बैठक में अजित पवार से फंड को लेकर महागठबंधन के मंत्रियों ने नाराज़गी भी जताई थी। कम फंड देने पर बीजेपी से ग्राम विकास मंत्री गिरीश महाजन और अजित पवार में भी बहस हुई थी। फ़ंड को लेकर अजीत पवार ने ग़ुस्से में मंत्रियों को सुनाया कि क्या अब मैं मेरी जमीन बेचकर फंड दूंगा? इस बीच, एनसीपी विधायकऔर प्रवक्ता अमोल मिट्करी ने राधाकृष्ण विखे पाटिल की आलोचना की और उन्हें अहमदनगर का ऑनलाइन गार्जियन मंत्री बताया। साथ ही कुछ बीजेपी मंत्री न उनके पीए फ़ोन उठाते है ये आरोप भी लगाये थे।