A
Hindi News महाराष्ट्र "हम नहीं चाहते शिंदे-फडणवीस की सरकार बने", असदुद्दीन ओवैसी बोले- हमने नाना पटोले और शरद पवार को लिखा खत

"हम नहीं चाहते शिंदे-फडणवीस की सरकार बने", असदुद्दीन ओवैसी बोले- हमने नाना पटोले और शरद पवार को लिखा खत

असदुद्दीन ओवैसी ने आज बयान देते हुए कहा कि हमने नाना पटोले और शरद पवार को खत लिखा है। हम नहीं चाहते हैं कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की सरकार बने। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस क्यों हारी, इसपर उन्हें आत्मनिरीक्षण करना चाहिए.

Asaduddin Owaisi said We do not want Shinde Fadnavis government to be formed We have written a lette- India TV Hindi Image Source : ANI असदुद्दीन ओवैसी बोले- हमने इंडी गठबंधन को लिखा खत

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं 23 नवंबर को मतगणना की जाएगी। इस दिन पता चल जाएगा कि आखिर राज्य में किस पार्टी की सरकार बनने जा रही है। ऐसे में अब सभी पार्टियों ने सियासी समीकरण बिठाने शुरू कर दिए हैं। इस बीच अब इंडी गठबंधन पर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हमारे पूर्व सांसद इम्तियाज जलील ने महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले और एनसीपी शरदचंद्र पवार गुट के मुखिया शरद पवार को को लिखा कि हम भी नहीं चाहते हैं कि महाराष्ठ्र में शिंदे-फडणवीस की सरकार बने।

असदुद्दीन ओवैसी बोले- कांग्रेस को करना होगा आत्मनिरीक्षण

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अब गेंद उनके पाले में हैं। अब उन्हें फैसला करना है। हम और क्या कर सकते हैं। हमारी वहां पहले से ही मजबूत राजनीतिक उपस्थिति है। हमने मराठा आरक्षण कार्यकर्ता जरांगे पाटिल से भी बात की। हम कोशिश कर रहे हैं। अब उन्हें फैसला करना है, लेकिन हम वैसे भी चुनाव लड़ने जा रहे हैं। कांग्रेस को हरियाणा चुनाव आसानी से जीतना चाहिए था लेकिन वे नहीं जीत सके। उन्हें आत्मनिरीक्षण करना होगा। फिर भी महाराष्ट्र में हमने कोशिश की लेकिन अब गेंद उनके पाले में हैं। 

महाविकास अघाड़ी में 25 सीटों पर अब भी सस्पेंस

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को महाविकास अघाड़ी की बैठक की गई थी। बैठक खत्म होने के बाद नाना पटोले ने कहा कि 263 सीटों पर आम सहमित बन चुकी है। लेकिन जिन 25 सीटों पर तीनों दलों का दावा है, ऐसी सीट का निर्णय तीनों दलों के प्रमुख लेंगे। उन्होंने कहा कि 25 विवादित सीटों की लिस्ट प्रत्येक घटक दलों के हाईकमान को भेजी जाएगी। इन सीटों पर अंतिम फैसला उद्धव ठाकरे, शरद पवार और मल्लिकार्जुन खरगे को करना है। उन्होंने बताया कि मुंबई में केवल तीन सीटें ही एसी हैं जिनपर फैसला नहीं हो सका है। इसपर शुक्रवार को फिर एक बैठक होगी जिसमें इन सीटों पर फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम 288 सीटों की घोषणा एक साथ करने के लिए इच्छुक हैं।