A
Hindi News महाराष्ट्र दृश्यम मूवी की तरह हत्या के बाद सेना के जवान ने गर्लफ्रेंड के शव को दफनाया, 52 दिन बाद हुआ खुलासा

दृश्यम मूवी की तरह हत्या के बाद सेना के जवान ने गर्लफ्रेंड के शव को दफनाया, 52 दिन बाद हुआ खुलासा

सेना के जवान ने न केवल अपनी गर्लफ्रेंड की हत्या की बल्कि उसके शव को दफना भी दिया। इस मामले का खुलासा 52 दिन बाद हुआ।

Army soldier- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सेना के जवान ने की गर्लफ्रेंड की हत्या

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सेना के जवान ने दृश्यम मूवी की तर्ज पर अपनी गर्लफ्रेंड की हत्या कर दी और शव को दफना दिया। मामले का खुलासा पूरे 52 दिन बाद हुआ। 

क्या है पूरा मामला?

सेना के फार्मासिस्ट ने अपनी प्रेमिका की हत्या करके उसके शव को दफना दिया था। नागपुर की बेलतरोडी पुलिस में महिला की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज की गई थी। लगभग 52 दिनों बाद सच्चाई उजागर हुई है। पुलिस ने आरोपी अजय वानखेडे को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक रश्मिता राव ने बताया कि अजय सेना के अस्पताल में फार्मासिस्ट है। वह नागालैंड में तैनात था और विवाहित भी है, जबकि ज्योत्सना तलाकशुदा थी। वेबसाइट के जरिए इन दोनों की मुलाकात हुई थी, ज्योत्सना, अजय पर शादी के लिए दबाव बना रही थी।

इसी वजह से आरोपी ने 28 अगस्त की रात ज्योत्सना की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद शव को बुटीबोरी परिसर में दफना दिया। शव दफनाने के बाद जमीन पर प्लास्टर करके उसे मजबूत कर दिया। 

ज्योत्सना के मोबाइल से मिला अहम सुराग

पुलिस ने जब ज्योत्सना का मोबाइल खंगालना शुरू किया तो उसकी लोकेशन हैदराबाद में बालाघाट में मिली। वह फोन, ट्रक चालक इस्तेमाल कर रहा था। उसने बताया कि फोन ट्रक में मिला था। शुरू से ही परिजनों को अजय पर शक था, आखिर पुलिस ने उसे संदेह के आधार पर गिरफ्तार करना चाहा लेकिन तब तक वह पुणे के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती हो चुका था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुमशुदी की शिकायत के बाद पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया। पुलिस को अपहरण और हत्या का शक था। ज्योत्सना का तलाक हो जाने के बाद वह अपने माता-पिता, भाई और रिश्तेदारों के साथ रहती थी। उसके दूसरे विवाह का निर्णय लिया गया था और मैट्रिमोनी साइट पर प्रोफाइल अपलोड किया गया था।

इसी के जरिए 2024 अप्रैल में अजय ने उससे संपर्क किया, दोनों की बातचीत होने लगी और मित्रता गहरी होने लगी। वह 28 अगस्त को घर से काम पर जाने निकली थी और उसके बाद परिजनों ने गुमशुदी की शिकायत दर्ज कराई।