A
Hindi News महाराष्ट्र बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में एक और जानकारी आई सामने, "पटाखों के बीच चली गोलियां"

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में एक और जानकारी आई सामने, "पटाखों के बीच चली गोलियां"

बाबा सिद्दीकी को मुंबई में बांद्रा इलाके के खेर नगर में गोली लगी। इस सनसनीखेज हत्याकांड को लेकर प्रत्यक्षदर्शी प्रेमजी ने बताया कि पटाखों की आतिशबाजी हो रही थी, इस बीच ही गोलियां चलीं।

बाबा सिद्दीकी - India TV Hindi Image Source : PTI बाबा सिद्दीकी

महाराष्ट्र में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में एक और जानकारी सामने आई है। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री 66 वर्षीय सिद्दीकी को मुंबई में बांद्रा इलाके के खेर नगर में गोली लगी। जहां उनकी गाड़ी खड़ी थी उससे महज 100 मीटर की दूरी पर प्रेमजी का एक भोजनालय है। इस सनसनीखेज हत्याकांड को लेकर प्रेमजी ने कहा कि उस वक्त रात के करीब 9:15 बज रहे थे और दुर्गा देवी के विसर्जन का जुलूस यहां से जा रहा था। पटाखों की आतिशबाजी हो रही थी। जुलूस जैसे ही बाबा सिद्दीकी की गाड़ी के पास पहुंचा तो पटाखों के बीच से गोलियां चलीं।

आतिशबाजी का फायदा उठाया

उन्होंने बताया कि पहले कुछ समझ में नहीं आया, लेकिन फिर जीशान सिद्दीकी का पास में दफ्तर है, वहां से लोग चिल्लाने लगे कि फायरिंग हुई। उसके बाद जाकर मालूम पड़ा कि उन्हें गोलियां लगी हैं। जो आरोपी थे, उन्होंने पटाखों की आतिशबाजी का फायदा उठाया, गोलियां चलाई और भाग गए। बता दें कि एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात 9:15 बजे हत्या कर दी गई। उनके विधायक पुत्र जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर तीन लोगों ने गोली मार दी थी।

चौथे आरोपी की भी हुई पहचान

इस हत्या मामले में चार आरोपी के नाम सामने आए हैं। चौथे आरोपी की भी पहचान हो गई है। फायरिंग करने वाले तीन आरोपियों में से एक हरियाणा का रहने वाला है। अन्य दो उत्तर प्रदेश से हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इन आरोपियों ने सुपारी लेकर हत्या की है। शिवकुमार गौतम उर्फ ​​शिवा और धर्मराज कश्यप दोनों उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, जबकि शूटर गुरमैल बलजीत सिंह हरियाणा का रहने वाला है। इस हत्याकांड के जिस चौथे आरोपी की पहचान हुई है उसका नाम मोहमद जीशान अख्तर है। ये तीनों शूटर्स को डायरेक्शन दे रहा था। जीशान अख्तर 7 जून को पटियाला जेल से बाहर आया था। वह जेल में लॉरेंस गैंग के गुर्गों के कॉन्टैक्ट में आया था।

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र चुनाव को लेकर शरद पवार का बड़ा बयान, CM फेस पर उद्धव ठाकरे ने कही ये बात

बीजेपी से बगावत पर केंद्रीय मंत्री ने अपना रुख किया साफ, बोले- सब निराधार खबर है