A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर फिर से होगी बैठक, अजित पवार ने कही बड़ी बात

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर फिर से होगी बैठक, अजित पवार ने कही बड़ी बात

महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले सीट बंटवारे को लेकर बैठकों का दौर जारी है। वहीं अजित पवार ने कहा है कि सीट बंटवारे को लेकर वह दोबारा बैठक करेंगे, जिसमें यह तय किया जाएगा कि कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा।

सीट बंटवारे पर फिर से होगी बैठक।- India TV Hindi Image Source : PTI सीट बंटवारे पर फिर से होगी बैठक।

नागपुर: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि एक बार फिर सीट बंटवारे को लेकर वह अपने सहयोगी दलों के साथ बैठक करेंगे। इसके साथ ही महाराष्ट्र में किन-किन सीटों पर उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी वह दूसरी बार की बैठक में तय होगा। इसके साथ ही शिवसेना नेता तानाजी सावंत के बयान पर वह कोई भी प्रतिक्रिया देने से बचते हुए दिखे। उन्होंने कहा कि अगर कोई कुछ कहता है तो कहे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी बयान पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। 

बैठक में होगा फैसला

दरअसल, महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहल सीट बंटवारे को लेकर काफी उठापटक का दौर भी जारी है। वहीं सीटों के बंटवारे को लेकर बैठकें भी हो रही हैं। इस बीच एनसीपी प्रमुख और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार से सीट बंटवारे को लेकर सवाल किया गया। इस पर उन्होंने कहा, "सीट बंटवारे पर हमारी पहले दौर की चर्चा हुई थी। हम दूसरी बार फिर बैठेंगे और तय करेंगे कि 288 सीटों में से किसे कौन सी सीट मिलेगी। हम चर्चा करेंगे और फैसला करेंगे। उस पर सीट बंटवारे के लिए वैकल्पिक योग्यता मानदंड होगी।"

शिवसेना नेता के बयान पर कोई टिप्पणी नहीं

वहीं महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता तानाजी सावंत के एनसीपी नेताओं पर दिए गए कथित बयान को लेकर भी अजित पवार से सवाल किया गया। इस पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने कहा, "अगर किसी ने कुछ कहा है, तो मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता। मैंने शुरुआत में ही फैसला कर लिया है। मैं किसी पर टिप्पणी नहीं करूंगा, अगर कोई मेरी आलोचना करता है तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं काम करने में विश्वास रखता हूं।'' 

यह भी पढ़ें- 

'योगी का चाइनीज वर्जन' बनना चाहते हैं असम के सीएम, तेजस्वी यादव ने हिमंत बिस्वा सरमा पर कसा तंज

केदारनाथ में आसमान से गिरा हेलीकॉप्टर, जमीन पर हुआ चकनाचूर; सामने आया खौफनाक Video