A
Hindi News महाराष्ट्र 'जो लड़कियों को हाथ लगाए, उसे नपुंसक बना दें', महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर अजित पवार का बयान

'जो लड़कियों को हाथ लगाए, उसे नपुंसक बना दें', महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर अजित पवार का बयान

पूर्वी महाराष्ट्र के यवतमाल में महिलाओं के लिए महायुति सरकार की प्रमुख 'लड़की बहिन' योजना के बारे में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, पवार ने कहा कि राज्य में भाजपा-शिवसेना-एनसीपी सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराध के आरोपी किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ेगी।

Ajit pawar- India TV Hindi Image Source : PTI अजित पवार

बदलापुर में स्कूल की छात्राओं के साथ हुए यौन उत्पीड़न को लेकर लोगों के बीच काफी गुस्सा है। बदलापुर में लोगों ने कई दिन तक प्रदर्शन कर यह सुनिश्चित किया कि आरोपी को सजा मिले और स्कूल में बच्चियों की सुरक्षा के लिए प्रशासन कुछ कदम उठाए। इस बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी प्रमुख अजीत पवार ने शनिवार को कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों को नपुंसक बना दिया जाना चाहिए।

पूर्वी महाराष्ट्र के यवतमाल में महिलाओं के लिए महायुति सरकार की प्रमुख 'लड़की बहिन' योजना के बारे में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, पवार ने कहा कि राज्य में भाजपा-शिवसेना-एनसीपी सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराध के आरोपी किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ेगी। 

अपराधियों को कानून का प्रकोप दिखाना जरूरी

पवार ने कहा, "जो लोग हमारी लड़कियों पर हाथ डालते हैं, उन्हें कानून का ऐसा कोप दिखाना चाहिए कि वे दूसरी बार इसके बारे में सोचें भी नहीं। मेरी भाषा में, मैं कहूंगा कि उन्हें नपुंसक बना दिया जाना चाहिए, ताकि अपराध की पुनरावृत्ति न हो। इन लोगों के साथ ऐसा ही किया जाना चाहिए जो इतने बेकार हैं।" इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एससीपी) के प्रमुख शरद पवार ने महा विकास अघाड़ी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ अपनी बांहों पर काली पट्टी बांधकर शनिवार को पुणे में बदलापुर की घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

शरद पवार ने किया विरोध प्रदर्शन

विरोध प्रदर्शन के दौरान शरद पवार ने कहा, "महाराष्ट्र में ऐसा कोई दिन नहीं है जब महिलाओं के खिलाफ अत्याचार की कोई खबर न आए। सरकार को इस घटना को गंभीरता से लेना चाहिए। सरकार कह रही है कि विपक्ष राजनीति कर रहा है, इसे राजनीति कहना दिखाता है कि सरकार कितनी असंवेदनशील है।" 

स्कूल अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

बदलापुर में नाबालिगों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) ने स्कूल अधिकारियों के खिलाफ पोक्सो अधिनियम की धारा 19 के प्रावधानों का पालन नहीं करने के लिए एक प्राथमिकी दर्ज की, जिसके अनुसार हर अधिकारी को नाबालिगों के खिलाफ इस तरह के किसी भी यौन उत्पीड़न के बारे में पता चलने पर आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस अधिकारियों को इसकी सूचना देना अनिवार्य है। महाराष्ट्र के बदलापुर के एक स्कूल में चौथी कक्षा की दो लड़कियों के कथित यौन उत्पीड़न ने आक्रोश पैदा कर दिया है। 17 अगस्त को पुलिस ने लड़कियों के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के आरोप में स्कूल के एक परिचारक को गिरफ्तार किया। (इनपुट-एएनआई)

यह भी पढ़ें-

चलती ट्रेन से गिरकर जाने वाली थी यात्री की जान, फरिश्ता बनकर आए RPF के जवान; Video देख हो जाएंगे हैरान

प्रियंका गांधी ने कहा, 'बुलडोजर न्याय पूरी तरह अस्वीकार्य'; सीएम मोहन यादव ने दिया ये जवाब