A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार बारामती से नहीं लड़ेंगे चुनाव, बेटे को दे सकते हैं टिकट

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार बारामती से नहीं लड़ेंगे चुनाव, बेटे को दे सकते हैं टिकट

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार बारामती से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने संकेत दिया कि उनके छोटे बेटे जय पवार को बारामती से चुनाव लड़ाया जा सकता है।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार - India TV Hindi Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार

मुंबईः महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने संकेत दिया है कि उनके छोटे बेटे जय पवार को बारामती विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है। जय पवार के उम्मीदवारी को लेकर पूछे गए एक सवाल के जबाव में अजीत पवार ने कहा कि पार्लियामेंट्री बोर्ड और उस इलाके के कार्यकर्ता जो मांग करेंगे वो सब हम करने को तैयार हैं। 

बारामती विधानसभा सीट से बेटे को दे सकते हैं टिकट

जब अजीत पवार से पूछा गया कि युवाओं को आगे लाने की बात हो रही है। युवाओं की मांग भी है तो क्या जय पवार को बारामती विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाया जाएगा, इस पर अजीत पवार ने कहा कि ठीक है देखेंगे। यह लोकतंत्र है। मुझे तो अब इस बारे में बहुत दिलचस्पी नहीं है। मैं वहां से सात-आठ बार चुनाव लड़ चुका हूं। अगर जनता की और हमारे कार्यकर्ता की ऐसी मांग है तो पार्लियामेंट्री बोर्ड में इस पर जरूर विचार किया जाएगा।

बारामती से चुनाव लड़ने को इच्छुक नहीं है अजीत पवार

बताया जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर शरद पवार एक मास्टर प्लान बना रहे हैं। शरद पवार बारामती विधानसभा से युगेंद्र पवार को चुनाव लड़ाने की तैयारी में हैं। अजित पवार को उनके छोटे भाई के बेटे यानी अपने भतीजे युगेंद्र पवार से चुनौती दिलवाने की तैयारी चल रही थी। लेकिन अब अजित पवार ने कह दिया है कि वो बारामती से चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं। अब युगेंद्र के सामने अजित पवार अपने छोटे बेटे जय पवार को बारामती विधानसभा में पार्टी का उम्मीदवार बना सकते हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। एनसीपी (अजीत पवार गुट) प्रदेश सरकार में हिस्सेदार है। एनडीए में शामिल एनसीपी, शिवसेना (शिंदे गुट) और बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। सीट बंटवारे को लेकर मंथन जारी है। 

मुख्यमंत्री का फैसला चुनाव के बाद होगा- नाना पटोले 

वहीं, कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने कहा है कि राज्य में विपक्षी महा विकास आघाडी गठबंधन अपने मुख्यमंत्री के नाम का फैसला विधानसभा चुनाव के बाद करेगा। महा विकास आघाडी में कांग्रेस के अलावा शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) शामिल है।