A
Hindi News महाराष्ट्र बाबा सिद्दीकी की हत्या पर अजित पवार बोले- राजनीतिकरण न करें, चाचा शरद पर भी साधा निशाना

बाबा सिद्दीकी की हत्या पर अजित पवार बोले- राजनीतिकरण न करें, चाचा शरद पर भी साधा निशाना

बाबा सिद्दीकी को लेकर अजित पवार ने कहा कि वो ऐसे नेता थे जिन्हें काफी लोग बहुत प्यार करते थे और व्यक्तिगत रूप से उन्होंने एक प्रिय मित्र को खो दिया है।

बाबा सिद्दीकी की हत्या पर क्या बोले अजित पवार?- India TV Hindi Image Source : PTI बाबा सिद्दीकी की हत्या पर क्या बोले अजित पवार?

बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या का राजनीतिकरण न किया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दोषियों को सजा मिलने तक चैन से नहीं बैठेगी। कांग्रेस छोड़ अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हुए महाराष्ट्र के कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी को मुंबई में बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर शनिवार रात को तीन लोगों ने गोली मार दी थी। 

आनन-फानन में बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस चौंकाने वाली घटना के बाद विपक्ष ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना सधा और राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाया। महाराष्ट्र में अगले महीने विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। अजित पवार रविवार को मुंबई के कूपर अस्पताल पहुंचे, जहां बाबा सिद्दीकी का पोस्टमार्टम किया गया। उन्होंने कहा कि एनसीपी बाबा सिद्दीकी की मौत से बहुत दुखी है, जो ऐसे नेता थे जिन्हें काफी लोग बहुत प्यार करते थे और व्यक्तिगत रूप से उन्होंने एक प्रिय मित्र को खो दिया है, जिसे वह वर्षों से जानते थे।

"भयावह घटना का राजनीतिकरण न करें"

एनसीपी नेता ने अस्पताल का दौरा करने के बाद 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "हमारा दिल टूट गया है और इस घटना की क्रूरता से उबरने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। यह सिर्फ एक राजनीतिक क्षति नहीं है, यह एक गहरी व्यक्तिगत त्रासदी है, जिसने हम सभी को झकझोर कर रख दिया है।" उन्होंने कहा, "मैं सभी से दृढ़तापूर्वक आग्रह करता हूं कि वे इस भयावह घटना का राजनीतिकरण न करें। यह विभाजन का या राजनीतिक लाभ के लिए दूसरों की पीड़ा का फायदा उठाने का समय नहीं है। फिलहाल हमारा ध्यान न्याय सुनिश्चित करने पर होना चाहिए।"

"दोषियों को सजा दिलाने तक चैन से नहीं बैठेगी सरकार" 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हत्या के दोषियों को सजा दिलाने तक चैन से नहीं बैठेगी। पवार ने कहा, "हम बाबा सिद्दीकी के परिवार के अपार दुख को समझते हैं, जिन्हें सबसे बड़ी क्षति हुई है। आइए अवसरवादी आवाजों को इस त्रासदी को राजनीतिक तमाशा बनाने देने के बजाय सम्मान और करुणा दिखाए।" अजित पवार की टिप्पणी उनके चाचा और विपक्षी एनसीपी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार की उस टिप्पणी की पृष्ठभूमि में आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि सत्ता में बैठे लोगों को सर्फ जांच की घोषणा करने की जरूरत नहीं है, बल्कि उन्हें जिम्मेदारी स्वीकार करने और अपने पद से हटने की जरूरत है। (इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र चुनाव को लेकर शरद पवार का बड़ा बयान, CM फेस पर उद्धव ठाकरे ने कही ये बात

बीजेपी से बगावत पर केंद्रीय मंत्री ने अपना रुख किया साफ, बोले- सब निराधार खबर है