A
Hindi News महाराष्ट्र बीजेपी के विरोध के बावजूद नवाब मलिक को टिकट देंगे अजीत पवार! अबू आजमी के खिलाफ उतारने की तैयारी

बीजेपी के विरोध के बावजूद नवाब मलिक को टिकट देंगे अजीत पवार! अबू आजमी के खिलाफ उतारने की तैयारी

बीजेपी के विरोध के बावजूद अजीत पवार अपने पुराने साथी नवाब मलिक को टिकट देने के फैसले पर कायब हैं। इसकी जानकारी सूत्रों ने दी है। बताया जा रहा है मलिक को अबू आजमी के खिलाफ उतारा जा सकता है।

नवाब मलिक - India TV Hindi Image Source : FILE-PTI नवाब मलिक

मुंबईः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एनसीपी अजीत पवार गुट ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। इस लिस्ट की सबसे बड़ी बात यह रही कि नवाब मलिक का टिकट कट गया। जिस अणुशक्ति नगर सीट से नवाब मलिक विधायक हैं वहां से उन्हें टिकट नहीं मिला। अजीत पवार ने नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को अणुशक्ति नगर से उम्मीदवार बनाया है।

अबू आजमी के खिलाफ लड़ सकते हैं नवाब मलिक

सूत्रों के अनुसार, बीजेपी अणुशक्ति नगर से नवाब मलिक को टिकट देने का विरोध कर रही थी। ताजा जानकारी के अनुसार, अजित पावर गुट से नवाब मलिक को टिकट देने को लेकर भाजपा का विरोध बरकरार है। हालांकि अजीत पवार नवाब मलिक को टिकट देने के फैसले पर कायम हैं। सूत्रों के मुताबिक एनसीपी अजीत गुट नवाब मलिक को मानखुर्द शिवाजी नगर विधानसभा सीट से टिकट दे सकती है। यहां से मौजूदा समय में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी विधायक हैं। 

मंगलवार को फाइल कर सकते हैं नामांकन

सूत्रों के अनुसार, मुंबई के मानखुर्द शिवाजी नगर विधानसभा सीट से नवाब मलिक मंगलवार को बतौर एनसीपी के कैंडिडेट नामांकन फाइल कर सकते हैं। अजीत पवार को लगता है कि नवाब मलिक के आने से अबू आजमी की राह यहां पर आसान नहीं होगी। 

बीजेपी क्यों कर रही नवाब मलिक की उम्मीदवारी का विरोध

दरअसल, पूर्व मंत्री नवाब मलिक पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंध रखने का आरोप है। यह आरोप बीजेपी के नेता ही लगाते रहे हैं। मलिक को साल 2022 में दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के खिलाफ एनआईए द्वारा दर्ज एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने खुलकर नवाब मलिक की उम्मीदवारी का विरोध किया है। शेलार ने कहा भाजपा ऐसे विवादास्पद शख्सियतों से जुड़े किसी भी व्यक्ति का नामांकन स्वीकार नहीं करेगी जिससे गठबंधन में मुश्किलें आएं। एनसीपी के विभाजन के बाद नवाब मलिक अजीत पवार के साथ चले गए थे। 

कई बार से विधायक हैं नवाब मलिक

बता दें कि अणुशक्ति नगर से नवाब मलिक 2014 में हार गए थे लेकिन 2019 में एक बार फिर से जीत दर्ज करने में सफल रहे। वह 2009 में भी यहां से विधायक चुने गए थे। नवाब मलिक इससे पहले 1996 से लगातार तीन बार नेहरू नगर से चुने गए थे।