A
Hindi News महाराष्ट्र अजित पवार गुट के नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा, निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए किया नामांकन

अजित पवार गुट के नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा, निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए किया नामांकन

अजित पवार गुट के एक नेता ने आज पार्टी व मुंबई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए नामांकन भी कर दिया है।

अजित पवार- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अजित पवार

विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही अजित पवार गुट को एक बड़ा झटका लगा है। अजित पवार गुट के एक कद्दावर नेता समीर भुजबल ने मुंबई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा कि पार्टी शीर्ष से वह नाराज चल रहे हैं। समीर भुजबल अजित पवार गुट के ओबीसी नेता छगन भुजबल के भतीजे हैं। ऐसे में उनका जाना पार्टी का करारी चोट लगने जैसा है।

छगन भुजबल के भतीजे हैं समीर

छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल ने राष्ट्र्वादी कांग्रेस अजित पवार गुट के मुंबई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा कि समीर भुजबल नांदगांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का मन है, लेकिन यह सीट महायुती के सहयोगी दल एकनाथ शिंदे के पास है। ऐसे में उनको इस सीट से टिकट मिलने की उम्मीद न के बराबर थी। इसी कारण उन्होंने पार्टी व अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना उचित समझा। इसीलिए आज समीर ने नांदगांव से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन भी कर दिया है।

क्या लिखा इस्तीफे में?

पत्र में समीर भुजबल ने कहा, "लगभग एक साल पहले आप सभी ने मुझ पर भरोसा किया और मुझे मुंबई अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी। इस जिम्मेदारी को निभाते हुए हम बेहद प्रतिकूल स्थिति में हैं। पार्टी को मजबूती से खड़ा किया गया। इसमें हमने जिलाध्यक्ष से लेकर बूथ तक संगठन को मजबूत बनाया, लेकिन नंदगांव में स्थिति बहुत खराब है। पिछले 5 सालों में इस विधानसभा सीट का वातावरण और यहां के लोग काफी प्रदूषित हो गए हैं। इस संबंध में नंदगांव के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और नागरिकों की एक बैठक भी हुई। नंदगांव में लोगों की बढ़ती मांग के मद्देनगर मैंने चुनाव लड़ने का फैसला किया। मैं NCP के मुंबई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं।"

शरद पवार गुट में जा सकते हैं

इसके अलावा, ऐसे में सूत्रों के मुताबिक, समीर शरद पवार गुट से संपर्क साध रहे हैं। अगर सब ठीक रहा तो 28 तारीख को समीर भुजबल शरद पवार गुट से भी चुनाव लड़ने के लिए नामांकन भर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Chunav Manch: भाजपा नेता प्रसाद लाड, सपा के रईस शेख और NCP-SP नेता विद्या चव्हाण आमने-सामने, जानें किसने क्या कहा?