A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, ओवैसी ने की खास अपील

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, ओवैसी ने की खास अपील

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल उम्मीदवारों के नामों की चर्चा कर रहे हैं। ऐसे में ओवैसी की पार्टी AIMIM ने अपने चार उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

असदुद्दीन ओवैसी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO- PTI असदुद्दीन ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस -ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (AIMIM) ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। एआईएमआईएम ने संभाजीनगर, मालेगांव, धुले और सोलापुर विधानसभा सीट के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

मुंबई के AIMIM अध्यक्ष लड़ेंगे चुनाव

इसके साथ ही पार्टी ने बताया कि इस बार मुंबई AIMIM अध्यक्ष रईस लष्करिया भी चुनाव लडेंगे। इनकी सीट का ऐलान जल्द किया जाएगा।

  1. संभाजीनगर- इम्तियाज जलील
  2. मालेगाव - मुफ्ती इस्माईल
  3. धुले - फारुख शहा
  4. सोलापूर - फारुख शाब्दी

ओवैसी ने की ये खास अपील

महाराष्ट्र के छत्रपती संभाजीनगर मे एक सभा में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'मेरी आप से गुजारिश है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव आने वाले हैं। मैं आप से अपील कर रहा हूं, जो लोग वक्फ की प्रॉपर्टी को बर्बाद करने आ रहे हैं। आप और हम लोग मिलकर पॉलिटिकल रूप से उनको बर्बाद कर देंगे। आप से अपील है कि महाराष्ट्र विधानसभा में AIMIM को जीतना जरूरी है। आप आवाज हैं। 

 मुसलमानों से वक्फ संपत्ति छीनना एकमात्र उद्देश्य- ओवैसी

इसके साथ ही ओवैसी ने कहा, 'मोदी सरकार द्वारा पेश किया गया वक्फ संशोधन विधेयक 2024 अनुच्छेद 25, 26 और 29 का उल्लंघन है। यह समानता के अधिकार का भी उल्लंघन करता है। इस विधेयक का एकमात्र उद्देश्य मुसलमानों से वक्फ संपत्ति छीनना है। हिंदू बंदोबस्ती अधिनियम, गुरुद्वारा प्रबंधक समिति या ईसाइयों के लिए ऐसा विधेयक कभी पेश नहीं किया गया है। इस विधेयक का उद्देश्य भारतीयों के मौलिक अधिकारों को छीनना है।'