A
Hindi News महाराष्ट्र शरद पवार के बाद अब नाना पटोले ने भी ठुकराई उद्धव के CM की मांग, जानिए क्या चल रहा MVA में?

शरद पवार के बाद अब नाना पटोले ने भी ठुकराई उद्धव के CM की मांग, जानिए क्या चल रहा MVA में?

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी (MVA) में एनसीपी-एसपी, कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की शिवसेना (UT) मिलकर चुनाव लड़ रही है। सभी दलों के बीच सीएम के चेहरे को लेकर बयानबाजी तेज हो गई है।

शरद पवार, उद्धव ठाकरे और नाना पटोले- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शरद पवार, उद्धव ठाकरे और नाना पटोले

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बयानबाजी तेज हो गई है। राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी- एसपी (NCP-SP) के प्रमुश शरद पवार के बाद आज नाना पटोले ने भी उद्धव की मांग ठुकरा दी है। उद्धव ठाकरे ने सीएम पद का चेहरा घोषित करने की मांग की थी। साथ ही जिसके ज्यादा विधायक उसका सीएम न बनाया जाए, यह भी मांग की थी। 

शरद पवार ने जो कहा, सही ही कहा- पटोले

आज एनसीपी-एसपी प्रमुख शरद पवार के बयान को कांग्रेस ने भी समर्थन दिया है। कांग्रेस ने उद्धव ठाकरे की मांग ठुकरा दी है। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने पुणे में बताया कि शरद पवार ने जो कहा सही ही कहा है। चुनाव में हम महा विकास आघाडी के तौर पर ही जाएएंगे। एमवीए ही हमारा संख्याबल होगा। सीएम हम बाद में तय करेंगे। 

उद्धव ने कार्यकर्ताओं के सामने दी सफाई

साथ ही पटोले ने कहा कि इसके पहले भी उद्धव ने उस दिन एमएवीए के कार्यक्रम में ये बात उठाई थी। उसी दिन कार्यकर्ताओं के सामने साफ भी किया था कहा कि एमवीए ही हमारा चेहरा होगा।

उद्धव ने की थी सर्वे कराए जाने की मांग

उद्धव ठाकरे ने हाल ही में दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की थी। ठाकरे ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, केसी वेणुगोपाल और अन्य नेताओं से मुलाकात की थी। दिल्ली दौरे के दौरान ठाकरे ने कांग्रेस नेतृत्व से सीट बंटवारे से पहले संयुक्त सर्वेक्षण कराने का आग्रह किया ताकि गठबंधन के भीतर कोई विवाद न हो।

उद्धव ने इस बात पर जताया था असंतोष

उन्होंने अधिकतम सीटें जीतने वाली पार्टी को सीएम पद देने के फॉर्मूले पर भी असंतोष व्यक्त किया था। उन्होंने कहा था कि इस प्रणाली को खत्म कर दिया जाना चाहिए क्योंकि इससे और अधिक विवाद हो सकता है, क्योंकि पार्टियां अपनी जीत की संभावना बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक सीटों की मांग करने लगती हैं। ऐसे में उद्धव चाहते थे कि MVA में उनको ही सीएम का चेहरा बनाया जाए।