A
Hindi News महाराष्ट्र 'वन नेशन, वन इलेक्शन पर बोल रहे, दो राज्यों के साथ चुनाव भी नहीं करा पा रहे', आदित्य ठाकरे ने केंद्र पर साधा निशाना

'वन नेशन, वन इलेक्शन पर बोल रहे, दो राज्यों के साथ चुनाव भी नहीं करा पा रहे', आदित्य ठाकरे ने केंद्र पर साधा निशाना

शिवसेना (UBT) के नेता आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि वन नेशन, वन इलेक्शन की बात कर रहे हैं। कश्मीर में एक चरण में चुनाव भी नहीं करा पा रहे हैं।

शिवसेना (UBT) के नेता आदित्य ठाकरे- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO-PTI शिवसेना (UBT) के नेता आदित्य ठाकरे

शिव सेना (UBT) के नेता आदित्य ठाकरे ने सीनेट चुनाव को लेकर सीधे तौर पर सीएम एकनाथ शिंदे पर जमकर निशाना साधा है। आदित्य ठाकरे ने कहा, 'आज यह बात साफ हो गई है, कि राज्य में एक डरपोक सीएम है। हमने 2018 में 10 में से 10 सीट जीती। 22 सितंबर को चुनाव होगा। ऐसा कोर्ट ने कहा था लेकिन अब मुंबई यूनिवर्सिटी ने इसे स्थगित कर दिया। आप जवाब तो दीजिए कि चुनाव क्यों नहीं कराए? क्या आप डर गए हैं, कि कहीं हम ना जीत जाएं।' 

सीएम के आगे लगा दिया जाए D

इसके साथ ही आदित्य ठाकरे ने कहा, 'अब समय है कि सीएम के आगे D यानी डरपोक सीएम लगा दिया जाए। राज्य में कई ऐसी संस्था हैं। जहां चुनाव ही नहीं हुआ। सीनेट चुनाव के हमारे 10 उम्मीदवार क्या ही कर लेंगे, लेकिन ये लोग इनसे भी डर गए हैं। यह दूसरी बार हुआ है। हमारी सरकार आने के बाद वाइस चांसलर पर कार्रवाई की जाएगी।' 

दो राज्यों के साथ नहीं करा पा रहे चुनाव

आदित्य ठाकरे ने कहा कि वन नेशन, वन इलेक्शन पर बोल रहे हैं। दो राज्यों के साथ चुनाव भी नहीं करा पा रहे हैं। कश्मीर में देखिए कि कितने फेज में चुनाव करवा रहे हैं।

हिंदू और मुस्लिम में फूट डालने की योजना

शिव सेना नेता ने कहा, 'धारावी में अडानी समूह आने के बाद ये लोग हिंदू मुस्लिम दंगा करने की योजना बना रहे हैं। हिंदू और मुस्लिम में फूट डालने की योजना है। हमारी सरकार में तो ऐसा कभी नहीं हुआ। ये जाति और धर्म में बांट रहे हैं। इनके बच्चे आईसीसी और बीसीसीआई चला रहे हैं। विदेश में पढ़ाई कर रहे हैं। बीजेपी बस सत्ता जिहाद करती है।आदित्य ठाकरे ने कहा कि केंद्र सरकार रशिया को जवाब देती है, देश को नहीं देती है। 

सडकों की क्या हालत हैं देख सकते हैं?

नितिन गडकरी और सड़क को लेकर लेकर ठाकरे ने कहा, 'मैं उनका स्वागत करता हूं। उनके यूट्यूब के वीडियो देखे, लेकिन फिलहाल सड़कों की क्या हालत है? आप देख सकते हैं।

हिंदू-मुस्लिम विवाद फैलाना चाहती है सरकार

आदित्य ठाकरे ने कहा कि ये साफ है, महायुति जीतकर नहीं आ सकती है। ये धर्म के नाम पर लोगों को तोड़ना चाहते हैं। ये सरकार हिंदू-मुस्लिम विवाद फैलाना चाहते हैं। ये इंडिया पाकिस्तान करते हैं, लेकिन देश सब समझता है।

इंटरनेशनल लैब में कराई जाए टेस्टिंग

नितेश राणे पर आदित्य ठाकरे ने कहा इनके बयान पुलिस के भी खिलाफ हैं। हालांकि, वह गंदगी पर बात नहीं करते हैं। तिरुपति के विवाद पर आदित्य ठाकरे ने कहा, 'ये गंभीर मामला है। मैं तिरुपति जाता हूं। हमने नवी मुंबई में संस्था को 10 एकड़ जमीन दी है। दोनो गुट बयान दे रहे हैं, लेकिन दोनो बीजेपी के साथ हैं। दोनों अब इसकी टेस्टिंग इंटरनेशनल लैब में की जानी चाहिए ना कि गुजरात के लैब में की जाए।