A
Hindi News महाराष्ट्र 3 लाख रुपये में 4 लोगों ने ली थी बाबा सिद्दीकी की सुपारी, सितंबर से साथ रहकर कर रहे थे रेकी, सामने आया पंजाब कनेक्शन

3 लाख रुपये में 4 लोगों ने ली थी बाबा सिद्दीकी की सुपारी, सितंबर से साथ रहकर कर रहे थे रेकी, सामने आया पंजाब कनेक्शन

बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में कई नए खुलासे हुए हैं। सूत्रों के हवाले से सामने आया है कि हत्या की सुपारी चार लोगों को दी गई थी। हालांकि, अब तक चौथे व्यक्ति के बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है।

Baba Siddiqi- India TV Hindi Image Source : PTI बाबा सिद्दिकी

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं और एक फरार चल रहा है। हालांकि, सूत्रों का दावा है कि इस हत्या की सुपारी तीन नहीं बल्कि चार लोगों ने ली थी। चौथा व्यक्ति कौन है, जिसने सुपारी ली थी। इस बारे में अभी खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस साल दो सितंबर से तीनों आरोपी कुर्ला में किराए के मकान में रह रहे थे। इनमें से एक फरार है। इस मकान का किराया 14,000 रुपये प्रति महीने था। 

बाबा सिद्दीकी की सुपारी 2.5 से 3 लाख रुपये में दी गई थी। हत्या के लिए चार लोगों को काम पर रखा गया था और उन्होंने पैसे को बराबर-बराबर बांटने की योजना बनाई थी, जिसमें प्रत्येक को 50,000 रुपये मिलेंने थे। चारों आरोपियों में से तीन पहले पंजाब की जेल में एक साथ बंद रह चुके थे, जहां उनका संपर्क बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य से हुआ, जो पहले से ही जेल में था। उसके जरिए तीनों आरोपी बिश्नोई गिरोह में शामिल हो गए। 

इन राज्यों में जांच कर रही पुलिस

क्राइम ब्रांच की टीमें उज्जैन (मध्य प्रदेश), दिल्ली और हरियाणा भेजी गई हैं। क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने यह भी खुलासा किया कि सलमान खान फायरिंग मामले में गिरफ्तार आरोपी शूटिंग को अंजाम देने से पहले इसी तरह टोह लेने के लिए किराए के मकान में रुके थे। 

लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की तैयारी

सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसियां गुजरात की साबरमती जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की तैयारी कर रही हैं। बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने वाले लोगों का दावा है कि वह लॉरेंस गैंग से जुड़े हैं। इसकी पुष्टि के लिए लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की जा सकती है। इसके लिए लीगल एडवाईज ली जा रही है, क्योंकि पूछताछ के लिए कोर्ट से परमिशन चाहिए होती है। एक एंगल यह भी सामने आया है कि लॉरेंस गैंग के शूटर्स जिगाना पिस्टल का उपयोग करते हैं। वहीं, बाबा सिद्दीकी की हत्या में 9 एमएम पिस्टल का उपयोग हुआ है।