A
Hindi News मध्य-प्रदेश सीएम को भुट्टा खिलाने वाली महिला का काटा गया बिजली कनेक्शन, रोते हुए की शिकायत

सीएम को भुट्टा खिलाने वाली महिला का काटा गया बिजली कनेक्शन, रोते हुए की शिकायत

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में सीएम मोहन यादव को भुट्टा खिलाने वाली महिला के घर का बिजली कनेक्शन काटने का मामला सामने आया है। महिला ने जन सुनवाई के दौरान इसकी शिकायत की। साथ ही महिला ने रोते हुए बुनियादी सुविधाओं की मांग की।

सीएम को भुट्टा खिलाने वाली महिला का कटा बिजली कनेक्शन।- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE सीएम को भुट्टा खिलाने वाली महिला का कटा बिजली कनेक्शन।

इंदौर: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को इंदौर में पिछले महीने एक महिला ने भुट्टा खिलाया था। इसके बाद से महिला काफी चर्चा में भी रही। वहीं अब सीएम को भुट्टा खिलाने वाली 65 वर्षीय महिला ने उसके घर का बिजली कनेक्शन काटे जाने की बात कही है। महिला ने मंगलवार को प्रशासन के सामने शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद उसके घर का बिजली कनेक्शन आनन-फानन जोड़ दिया गया। दरअसल, सड़क पर भुट्टे बेचने वाली सुमन पाटीदार प्रशासन की ओर से आयोजित साप्ताहिक "जन सुनवाई" में शिकायत लेकर पहुंची थी। महिला ने कहा कि रामचंद्र नगर में उनके घर का ‘कनेक्शन’ बिजली विभाग ने काट दिया है। 

35 साल से नहीं मिला नल का कनेक्शन

महिला ने यह भी कहा कि पिछले 35 साल से शहर में रहने के बाद भी वह एक अदद नल ‘कनेक्शन’ के लिए तरस रही हैं और खुद मुख्यमंत्री द्वारा मदद के आश्वासन के बाद भी स्थानीय अधिकारी एवं नेता उनकी बात नहीं सुन रहे हैं। पीड़ित महिला सुमन पाटीदार ने रोते-रोते कहा, ‘‘मुख्यमंत्री जब पिछले महीने मेरे ठेले पर भुट्टा खाने आए थे, तब उन्होंने अधिकारियों को मेरी मदद के लिए कहा था, लेकिन 25 दिन पहले मेरे घर का बिजली ‘कनेक्शन’ काट दिया गया और वे (बिजली वितरण कंपनी के अधिकारी) मीटर भी निकाल कर ले गए। तब से मैं और मेरे परिवार के लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं।’’ उन्होंने इंदौर नगर निगम से नल ‘कनेक्शन’ प्रदान करने की भी मांग की। सुमन पाटीदार ने कहा, ‘‘मैं पिछले 35 साल से इंदौर में रह रही हूं। मेरे पति और एक बेटे की मौत हो चुकी है। मुझे पानी और बिजली चाहिए। बुनियादी सुविधाओं की मांग पर मुझे परेशान करते हुए पूछा जा रहा है कि क्या मैं इस शहर की निवासी हूं?’’

फिर से जोड़ा गया बिजली कनेक्शन

वहीं जिलाधिकारी आशीष सिंह ने कहा कि महिला की समस्याओं का उचित प्रक्रिया के तहत निराकरण किया जाएगा। मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि पाटीदार जिस घर में रह रही हैं, उसका बिजली ‘कनेक्शन’ किसी आशीष सोनी के नाम पर है और सोनी के आवेदन पर ही यह ‘कनेक्शन’ काटा गया था। प्रवक्ता ने बताया कि "जन सुनवाई" में महिला की शिकायत के आधार पर यह बिजली ‘कनेक्शन’ कुछ दिनों के लिए जोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि सोनी और पाटीदार के बीच तालमेल बैठाकर बिजली ‘कनेक्शन’ के मसले का हल निकाला जाएगा। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

Fact Check: क्या पहले से शादीशुदा हैं राहुल गांधी? जानें क्या है वायरल तस्वीर का पूरा सच

जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में नाबालिग के साथ गैंगरेप, सफाईकर्मियों पर आरोप