A
Hindi News मध्य-प्रदेश बार-बार खाना खाने की जिद कर रही थी पत्नी, पति ने बात नहीं मानी तो फांसी लगाकर दे दी जान

बार-बार खाना खाने की जिद कर रही थी पत्नी, पति ने बात नहीं मानी तो फांसी लगाकर दे दी जान

मृतका के पिता चुन्नीलाल ने बताया कि उनकी बेटी की कौशल्या की शादी 3 साल पहले उत्तर प्रदेश की ललितपुर के सुरीकला गांव में 3 साल पहले भूपेंद्र अहिरवार के साथ हुई थी। भूपेंद्र काम के सिलसिले में भोपाल से ब्यावरा आकर रहने लग गया था।

पति के साथ मृतका कौशल्या- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पति के साथ मृतका कौशल्या की फाइल फोटो

राजगढ़ः मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा शहर की शिव धाम कॉलोनी में एक नव विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। महिला के पति भूपेंद्र अहिरवार ने बताया कि वो ऑनलाइन कपड़ों का व्यवसाय करते हैं। उसी के लिए ऑफिस में न‌ई केबिन बनाई जिसमें पर्दे लगवाकर देरी से घर पहुंचे थे। इसी दौरान पत्नी कौशल्या ने खाना लेकर आई तो उसने मुझे खाना खाने को बोला। उस समय मैं मोबाइल पर काम कर रहा था तो मैंने खाना खाने से मना कर दिया और कहा कि मुझे भूख नहीं है तुम खाना खा लो। इसके बाद उसने खाना खा लिया।

पति ने मार दिया था चांटा

इस दौरान में मोबाइल पर अपने स्टाफ के लड़कों से बात कर रहा था। इस बीच पत्नी ने मुझे दो-तीन बार टोंका और कहा कि खाना खालो तो मैंने कहा कि मैं कामकर खाना खा लूंगा। खाना रखा है रूम में पानी रखा है, मैं खा लूंगा तुम्हें सोना है तो सो जाओ। इस बीच मैंने उसे काम में बिजी होने के चलते चांटा मार दिया। इसके बाद पत्नी ने बोला कि तुम्हें काम करना है तो तुम रूम से बाहर चले जाओ। तुम्हें काम करना है तो रूम के बाहर करते रहो। मैं नहीं जा रहा था तो उसने मुझे भेज दिया। और कहा कि जब तुम्हारा काम हो जाए तब आ जाना।

पति को बाहर निकालकर लगा ली फांसी

इसके बाद में वॉशरूम चला गया और कुछ देर बाद लौटा तो उसने नीचे बैग रखकर पंखे से साड़ी बांधकर फांसी लगा ली। इस बीच मैं खिड़की तोड़ने का प्रयास किया तो खिड़की नहीं टूटी। अपने साथी कुलदीप रहता है तो उसको दो-तीन बार फोन लगाया मैंने, फोन नहीं उठाया उसने तो मैं उसके पास गया। उसको जगाया और जल्दी बुलाया। इसके बाद हमने खिड़की तोड़ कर साड़ी को काटकर पत्नी को सीधे प्राइवेट अस्पताल लेकर गए उसके बाद वहां से सरकारी अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पिता बोले नहीं दी बेटी की मौत की सूचना 

मृतका के पिता चुन्नीलाल ने बताया कि उनकी बेटी की कौशल्या की शादी 3 साल पहले उत्तर प्रदेश की ललितपुर के सुरीकला गांव में 3 साल पहले भूपेंद्र अहिरवार के साथ हुई थी। भूपेंद्र काम के सिलसिले में भोपाल से ब्यावरा आकर रहने लग गया था। कल रात 4:00 हमें बेटी के बीमार होने की सूचना दी गई। हमें बेटी की आत्महत्या करने की सूचना नहीं दी गई।

10 माह के बच्चे को छोड़ गई मां 

मृतिका के पिता चुन्नीलाल ने बताया कि उनकी बेटी के 10 माह का बच्चा भी है जिसे छोड़कर वो चली गई। मां के जाने के बाद से ही बच्चा बिखल-बिखल रो रहा है।

रिपोर्ट- गोविंद सोनी