A
Hindi News मध्य-प्रदेश Video: 'काहे का ढंग तेरे को बे, अब हट' दिग्विजय सिंह के भतीजे ने की पुलिस के साथ बदतमीजी, राघोगढ़ थाने में FIR

Video: 'काहे का ढंग तेरे को बे, अब हट' दिग्विजय सिंह के भतीजे ने की पुलिस के साथ बदतमीजी, राघोगढ़ थाने में FIR

आदित्य विक्रम सिंह गुना और राजगढ़ संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह के बेटे हैं। उन्होंने सड़क पर खुलेआम पुलिस अधिकारियों के साथ बदतमीजी की। इसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Aditya- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस से बहस करते आदित्य

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भतीजे आदित्य विक्रम सिंह का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह पुलिस के साथ बदतमीजी करते दिख रहे हैं। इस वीडियो के आधार पर उनके खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने के मामले पर राघोगढ़ थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। आदित्य विक्रम सिंह गुना और राजगढ़ संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह के बेटे हैं। उन्होंने सड़क पर खुलेआम पुलिस अधिकारियों के साथ बदतमीजी की। इसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मैं हूं अभिमन्यु नुक्कड़ जनजागरण कार्यक्रम के तहत कॉलेज के छात्र-छात्रा महिलाओं के प्रति सुरक्षा और महिलाओं के प्रति जागरूकता से संबंधित नुक्कड़ सभा का कार्यक्रम कर रहे थे। इस नुक्कड़ नाटक के चलते सड़क के एक तरफ का रास्ता बंद किया गया था। इसी वजह से आदित्य विक्रम सिंह नाराज हो गए और नाटक बंद करवाने आ गए। इस दौरान उन्होंने पुलिस से बदतमीजी की और बच्चों से नाटक बंद करने को कहा। पुलिस अधिकारी ने इसका विरोध किया तो उन्होंने और बदतमीजी की। इसके बाद मौके से चले गए।

Image Source : India TvFIR कॉपी

पुलिस से क्यों भिड़े आदित्य विक्रम सिंह

राघौगढ़ में जेपी कॉलेज के पास महिला सुरक्षा और जागरुकता अभियान में नुक्कड़ कार्यक्रम किया जा रहा था। पुलिस ने एक तरफ का ट्रैफिक रोका था। जब आदित्य विक्रम सिंह वहां पहुंचे तो वे पुलिस से वहीं से निकलने को लेकर भिड़ गए। उनका कहना था कि वे वहीं से निकलेंगे। आदित्य विक्रम सिंह के हाथों में सिगरेट थी। वे मुंह से धुआं छोड़ते हुए पुलिस से अभद्रता करने लगे। जब पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की तो वे कार्यक्रम बंद कराने की धमकी देने लगे।

पुलिस और आदित्य में ऐसे हुई बहस

ड्राइवर – यह बाबा साहब हैं, छोटे राजा लक्ष्मण सिंह जी के बेटे हैं।

आदित्य – पुलिस को धमकाते हुए, सुप्रीम कोर्ट का हूं! कानून मुझे ज्यादा पता है या तुम्हें। सुप्रीम कोर्ट से ऊपर हो क्या तुम। पुलिस की ओर इशारा करते हुए इसका नाम क्या है। फोन लगाओ।

ड्राइवर – पुलिस कर्मियों से कहता है कि वीडियो बनाना बंद कीजिए।

SDOP – मैं कोई गलत काम नहीं कर रही हूं।

आदित्य – छात्राओं को भीतर जाने का कहते नजर आते हैं। वे छात्राओं से बोलते हैं, हां हो गया प्रोग्राम चलो अब अंदर चलो।

SDOP – किसे कह रहे हैं आप। आप इस तरीके से बात नहीं कर सकते। आप यहां पर कुछ पावर रखते हैं तो मैं भी यहां पर कुछ हूं। मैं कोई गलत कार्यक्रम नहीं करवा रही हूं।

आदित्य – पुलिस की ओर इशारा करते हुए क्या कर रहा है यार ये। देखो पुलिस की दादागिरी। बेटा मामला अब गरम हो गया है। वर्दी का धौंस मत दिखाना। हट जा बे।

TI – हुकुम आपसे निवेदन है कि आप यहां से चले जाएं। हम आपसे निवेदन कर रहे हैं आप जिस प्रकार हमसे बातें कर रहे हैं यह कोई तरीका नहीं होता है। हम मानते हैं कि राघौगढ़ आपका है। सब आपका है, लेकिन बात करने का यह तरीका सही नहीं है।

आदित्य – पुलिस की ओर उंगली दिखाते हुए तू चुप बैठ। मेरा फोन ला।

TI – ढंग से बात करिए आप।

आदित्य – काहे का ढंग तेरेको बे। गाड़ी आ गई। पुलिस को धमकाते हुए, अब हट जा

(गुना से रितेश सिंह राजपूत की रिपोर्ट)