A
Hindi News मध्य-प्रदेश वंदे भारत ट्रेन हो सकती थी हादसे का शिकार, लोको पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

वंदे भारत ट्रेन हो सकती थी हादसे का शिकार, लोको पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

आज एक बड़ा रेल हादसा हो सकता था मगर ट्रेन के लोको पायलट ने घबराए बिना अपनी सूझबूझ दिखाई और इस हादसे को होने से बचा लिया।

वंदे भारत ट्रेन की फोटो- India TV Hindi Image Source : INDIA TV वंदे भारत ट्रेन की फोटो

भोपाल से नई दिल्ली जाने वाले वंदे भारत ट्रेन के साथ आज बड़ा हादसा हो सकता था मगर लोको पायलट की समझदारी ने इस बड़े हादसे को रोक दिया। वंदे भारत ट्रेन भोपाल से नई दिल्ली जा रही थी। इसी दौरान मुरैना में डाउन मैन रेल ट्रैक पर यह हादसा होते-होते बचा। इस कारण वंदे भारत ट्रेन को कुछ समय के लिए पटरी पर रोक कर रखना है और लगभग एक घंटे की देरी से यह ट्रेन आगरा पहुंची। आइए फिर आपको इस घटना की पूरी जानकारी देते हैं।

कैसे टला यह बड़ा हादसा

आज यानी 29 मई 2024 को वंदे भारत ट्रेन संख्या 20171 भोपाल से नई दिल्ली की तरफ जा रही थी। सफर के दौरान ट्रेन जब मुरैना में डाउन मैन रेल ट्रैक पर पहुंची, हादसे का शिकार होने से बची। दरअसल वहां ट्रैक पर काम चल रहा था और तभी ट्रेन रफ्तार में वहां से गुजरी जिस कारण हादसा हो सकता था। मगर ट्रेन चालक ने रफ्तार को कंट्रोल किया और हादसे को होने से रोक दिया। इसके बाद ट्रेन लगभग 45 मिनट तक मुरैना में ही खड़ी रही।

जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे अधिकारी

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्वालियर-झांसी के अधिकारी तुरंत मुरैना पहुंचे। उनके साथ रेल पुलिस बल के भी अधिकारी मौजूद थे। सभी अधिकारी इस घटना की समीक्षा कर रहे हैं और जानने का प्रयास कर रहे हैं कि यह घटना कैसे हुई। मगर अभी तक किसी अधिकारी ने कोई स्टेटमेंट नहीं दिया है। इस हादसे के कारण ट्रेन को आगरा पहुंचने में करीब 1 घंटे की देरी हुई।

(मुरैना से भूपेंद्र गौतम की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

शख्स ने कुल्हाड़ी से परिवार के 8 लोगों को काट कर मार डाला, खुद भी फांसी लगाई

फैसला पसंद नहीं आया तो जज साहब पर फेंक दी जूतों की माला, घर से ही कर ली थी तैयारी