A
Hindi News मध्य-प्रदेश 'मामा शिवराज' ने जनता पर लुटाया प्यार, काफिला रोककर पी चाय और खाया पान; सामने आया Video

'मामा शिवराज' ने जनता पर लुटाया प्यार, काफिला रोककर पी चाय और खाया पान; सामने आया Video

पीएम मोदी के साथ महाराष्ट्र के जलगांव में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद केंद्रीय मंत्री शिवराज चौहान भोपाल लौटे। यहां भोपाल एयरपोर्ट से घर जाते समय रास्ते में उन्होंने रेतघाट पर अपना काफिला रोका। इस दौरान काफी संख्या में वहां लोग उनसे मिलने के लिए पहुंच गए। मामा शिवराज ने यहां सभी से मुलाकात की।

'मामा शिवराज' ने जनता पर लुटाया प्यार।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 'मामा शिवराज' ने जनता पर लुटाया प्यार।

भोपाल: केंद्रीय ग्रामीण विकास और कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान आज कुछ देर पहले जलगांव में आयोजित लखपति दीदी सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह जलगांव से वापस भोपाल लौटे। यहां भोपाल एयरपोर्ट से वह अपने घर की ओर निकल पड़े। हालांकि अपने घर जाते समय रास्ते में उन्होंने कुछ देर के लिए अपना काफिला रेतघाट पर रोका। काफिला रुकते ही यहां लोगों ने उन्हें घेर लिया और उनसे मिलने के लिए आतुर हो गए। इसके बाद मामा भी अपने समर्थकों से मिलने के लिए उतर गए। शिवराज चौहान ने अपने समर्थकों के साथ काफी देर तक चर्चा की। 

पान खाने और चाय पीने का वीडियो आया सामने

यहां रेतघाट पर केंद्रीय मंत्री शिवराज चौहान ने एक दुकान पर रुक कर पान भी खाया। वहीं पान के पैसे देने का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में पान दुकानदार को पैसे देते हुए दिख रहे हैं। वहीं पान दुकानदार उनसे पैसे ना लेने की जिद करता दिखा। इस दौरान काफी देर तक दोनों के बीच पैसे देने को लेकर मान मनौवल चलती रही। इसके बाद शिवराज चौहान ने अपने समर्थकों के साथ चाय भी पी। इसके अलावा यहां उन्होंने तमाम लोगों से मिलकर उनका हाल जाना। इस पूरी घटना के दौरान रेतघाट पर मामा शिवराज का जनता के साथ सहज प्यार और संवाद देखने को मिला।

11 लाख लखपति दीदियों को किया गया सम्मानित

बता दें कि महाराष्ट्र के जलगांव में आज 11 लाख लखपति दीदियों को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। पीएम मोदी ने इस मौके पर लखपति दीदियों से बातचीत की। ‘लखपति दीदी’ स्वयं सहायता समूहों की उन महिलाओं को कहा जाता है जो सालाना एक लाख रुपये कमा रही हैं। जलगांव में महिलाओं के एक समूह ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया, जिसके बाद उन्होंने कुछ स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) की सदस्यों से बातचीत की। ‘लखपति दीदी’ बनाने की योजना की शुरुआत से अब तक एक करोड़ महिलाएं इससे जुड़ चुकी हैं। सरकार ने तीन करोड़ 'लखपति दीदी' बनाने का लक्ष्य रखा है। 

यह भी पढ़ें- 

प्रशांत किशोर ने फूंका चुनावी बिगुल, 2030 तक का प्लान तैयार; बताया- 'जीतने के बाद क्या-क्या करेंगे'

दिल्ली में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, एक साथ 5 पार्षद भाजपा में हुए शामिल