A
Hindi News मध्य-प्रदेश खेत में काम कर रही आदिवासी बच्ची से हुआ गैंगरेप, पुलिस ने 2 आरोपियों को हिरासत में लिया

खेत में काम कर रही आदिवासी बच्ची से हुआ गैंगरेप, पुलिस ने 2 आरोपियों को हिरासत में लिया

एक आदिवासी बच्ची से रेप के मामले में पुलिस ने सलीम खान और लालू खान नाम के 2 आरोपियों को हिरासत में लिया है और मामले की जांच कर रही है।

Madhya Pradesh, Madhya Pradesh News, Tikamgarh Rape- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL मध्य प्रदेश में एक आदिवासी बच्ची से गैंगरेप का मामला सामने आया है।

टीकमगढ़: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में खेत में काम कर रही 13 साल की एक आदिवासी बच्ची के साथ कथित तौर पर रेप का मामला सामने आया है। पुलिस ने बच्ची के साथ बलात्कार के आरोप में 2 लोगों को हिरासत में लिया है। घटना के बारे में जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि यह घटना स्वतंत्रता दिवस के दिन खरगापुर पुलिस थाने के अंतर्गत पचेर गांव हुयी थी। उन्होंने कहा कि गुरुवार को यह मामला तब प्रकाश में आया जब नाबालिग और उसके परिवार को प्रभारी मंत्री कृष्णा गौर से मिलने का मौका मिला, जो उस क्षेत्र का दौरा कर रही थीं।

गैंगरेप के बाद आरोपियों ने धमकी भी दी

टीकमगढ़ के पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी सलीम खान और लालू खान के खिलाफ BNS एवं यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत गैंगरेप का मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने बताया कि लड़की 15 अगस्त को अपने खेत पर काम कर रही थी, तभी आरोपी, जिसे वह जानती है, उसे अपने खेत में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। खरगापुर पुलिस थाने के प्रभारी मनोज द्विवेदी ने बताया कि उन्होंने उसे यौन उत्पीड़न के बारे में बात न करने की धमकी भी दी। उन्होंने बताया कि लड़की के पिता दिल्ली में मजदूरी करते हैं, जबकि उसकी मां लड़की और उसके भाई-बहनों की देखभाल करती है।

लड़की ने बीमार पड़ने पर बताई आपबीती

अधिकारी ने मामलेके बारे में और जानकारी देते हुए बताया कि कथित यौन उत्पीड़न के कुछ दिनों बाद लड़की बीमार हो गई। इसके बाद उसने अपने परिवार के सदस्यों को अपराध के बारे में बताया। काशवानी ने कहा कि यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि परिवार ने पहले पुलिस से संपर्क क्यों नहीं किया या पुलिस ने उनकी शिकायत पर कार्रवाई क्यों नहीं की? निष्कर्षों के आधार पर, चूक के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी ने बताया कि आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं और आगे की जांच चल रही है। (भाषा)