A
Hindi News मध्य-प्रदेश 'मैंने भी तिरुपति का प्रसाद खाया, एनिमल फैट मिलाने वालों को मिले फांसी की सजा', बोले कैलाश विजयवर्गीय

'मैंने भी तिरुपति का प्रसाद खाया, एनिमल फैट मिलाने वालों को मिले फांसी की सजा', बोले कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि सनातन धर्म को चोट पहुंचाने की कोशिश की गई है। तिरुपति के प्रसाद में एनिमल फैट और फिश ऑयल मिलाने वालों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए।

कैलाश विजयवर्गीय- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कैलाश विजयवर्गीय

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसादम में मिलावट को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि तिरुपति के प्रसाद में एनिमल फैट और फिश ऑयल मिलाने वालों को मृत्यु दंड की सजा मिलनी चाहिए।

कल रात का खाना नहीं खाया

कैलाश विजयवर्गीय ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि कल जैसे ही मुझे इस बात का पता चला कि तिरुपति मंदिर के प्रसाद में एनिमल फैट और फिश ऑयल मिलाया जाता था, मैं कल रात का खाना नहीं खा पाया। क्योंकि मैं कई बार तिरुपति मंदिर गया हूं और वहां का प्रसाद भी मैंने खाया है। सनातन धर्म को चोट पहुंचाने की कोशिश की गई है। जो लोग इस प्रकार का खिलवाड़ कर रहे हैं उन्हें मृत्यु दंड देना चाहिए।

वहीं कैलाश विजयवर्गीय ने राहुल गांधी के बयानों से जुड़े सवाल पर कहा कि राहुल गांधी जी में अभी परिपक्वता नहीं है। वह एक संवैधानिक पद पर बैठे हैं, नेता प्रतिपक्ष हैं। इसलिए उनके द्वारा जो भी बयान दिया जाता है वो देश के नेता प्रतिपक्ष का बयान होता है। वो बिल्कुल गंभीर नहीं हैं, उन्होंने देश की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि यह अक्षम्य अपराध है।

प्रसाद की शुचिता बहाल 

बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के इस दावे के बाद बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है कि राज्य में पिछली सरकार के दौरान तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में लड्डू बनाने में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया था। इस बीच  ‘लड्डू प्रसादम’ में इस्तेमाल घी की गुणवत्ता को लेकर श्रद्धालुओं की चिंताओं के बीच तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने कहा कि इस पवित्र प्रसाद की शुचिता बहाल कर दी गयी है। 

लड्डू की पवित्रता अब बेदाग 

तिरुमला पर्वत पर स्थित श्री वेंकेटेश्वर स्वामी मंदिर का प्रबंधन करने वाले टीटीडी ने शुक्रवार रात को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि श्रीवारी लड्डू की पवित्रता अब बेदाग है। मंदिर बोर्ड ने एक पोस्ट में कहा, ‘‘श्रीवारी लड्डू की दिव्यता और पवित्रता अब बेदाग है। टीटीडी सभी भक्तों की संतुष्टि के लिए लड्डू प्रसादम की पवित्रता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।’’ देश के सबसे अमीर मंदिर का प्रबंधन करने वाले बोर्ड ने शुक्रवार को खुलासा किया कि उसे गुणवत्ता की जांच के लिए भेजे गए नमूनों में घटिया गुणवत्ता के घी और चर्बी की मिलावट का पता चला है।

जगनमोहन ने बताया मनगढ़ंत कहानी

लड्डू में पशु चर्बी की मिलावट का दावा दो दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने किया था। इस मुद्दे को लेकर पूर्ववर्ती वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार पर आरोप लगाए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने इसे ‘‘ध्यान भटकाने की राजनीति’’ और ‘‘मनगढ़ंत कहानी’’ बताया। केंद्र ने इस मामले पर आंध्र प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है और उचित कार्रवाई करने का वादा किया है। केंद्रीय खाद्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आरोपों की जांच कराने की बात कही है।