A
Hindi News मध्य-प्रदेश सिवनी में बाघ ने एक व्यक्ति को बनाया शिकार, तो लोगों का पशु डॉक्टर पर फूटा गुस्सा, कर दी पिटाई

सिवनी में बाघ ने एक व्यक्ति को बनाया शिकार, तो लोगों का पशु डॉक्टर पर फूटा गुस्सा, कर दी पिटाई

टाइगर स्टेट मध्य प्रदेश में एक बार फिर एक बाघ ने एक ग्रामीण की जान ले ली। सिवनी जिले के एक गांव में टाइगर ने एक व्यक्ति पर हमला कर उसे मार डाला।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक तस्वीर

टाइगर स्टेट मध्य प्रदेश में एक बार फिर एक बाघ ने एक ग्रामीण की जान ले ली। सिवनी जिले के एक गांव में टाइगर ने एक व्यक्ति पर हमला कर उसे मार डाला। टाइगर ने इस हमले में दो और लोगों को भी घायल कर दिया। जानकारी के मुताबिक इस घटना के बाद इलाके के लोग काफी गुस्सा गए । गुस्साए लोगों ने इस घटना को लेकर हिंसक प्रदर्शन भी किया, जिसमें एक पशु डॉक्टर घायल हो गया और छह गवर्नमेंट वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। मामला जिले के धोबी सर्रा सर्किल के गोडेगांव का है।

लोगों ने वन अधिकारियों पर लगाए ये आरोप

टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक रजनीश सिंह ने कहा कि बाघ ने चुन्नीलाल पटले (55) को उस समय मार डाला जब वह अपने घर के पीछे शौच कर रहा था। ग्रामीणों ने वन अधिकारियों पर इलाके में जंगली जानवरों पर नजर नहीं रखने का आरोप लगाते हुए कड़ा विरोध किया। जानकारी के मुताबिक खेत में छिपे बाघ ने छलांग लगाकर दो और लोगों को नोंच दिया जिससे ग्रामीणों और भी ज्यादा आक्रोशित हो गए। 

पशु डॉक्टर को संभागीय मुख्यालय जबलपुर ले जाया गया

एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक पेंच टाइगर रिजर्व (PTR) के पशु डॉक्टर अखिलेश मिश्रा को इलाज के लिए संभागीय मुख्यालय जबलपुर ले जाया गया है जबकि बाघ के हमले में घायल दो लोगों को जिला अस्पताल ले जाया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह मरावी ने बताया कि पुलिस फोर्स PTR के बफर क्षेत्र के निकट गोंडे गांव पहुंचा जहां लाठियों और लोहे की छड़ों से लैस स्थानीय लोग बाघ पर हमला करने के लिए तैयार थे। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह मरावी ने कहा कि जब वन अधिकारी मौके पर पहुंचे तो गुस्साए ग्रामीणों ने लगभग छह गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया और पशु डॉक्टर पर लाठियां बरसाईं, जिसमें उनके सिर में चोटें आई हैं।