A
Hindi News मध्य-प्रदेश उज्जैन के महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा, अलर्ट मोड पर पुलिस प्रशासन

उज्जैन के महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा, अलर्ट मोड पर पुलिस प्रशासन

उज्जैन के महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ये धमकी अपने आपको जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर बताने वाले अज्ञात व्यक्ति ने एक पत्र के जरिए राजस्थान के हनुमानगढ़ के रेलवे स्टेशन अधीक्षक को दी है।

उज्जैन के महाकाल मंदिर की बढ़ाई गई सुरक्षा- India TV Hindi उज्जैन के महाकाल मंदिर की बढ़ाई गई सुरक्षा

मध्य प्रदेश: एक अक्टूबर को उज्जैन के महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। ये धमकी अपने आपको जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर बताने वाले अज्ञात व्यक्ति ने एक पत्र के जरिए राजस्थान के हनुमानगढ़ के रेलवे स्टेशन अधीक्षक को दी है। इसमें उज्जैन रेलवे स्टेशन, हनुमानगढ़ जंक्शन सहित राज्य के श्रीगंगानगर, बीकानेर, जोधपुर, कोटा, बूंदी, उदयपुर, जयपुर रेलवे स्टेशन सहित राजस्थान के कुछ धार्मिक स्थल को आगामी 30 अक्टूबर और 2 नवंबर को बम से उड़ाने की धमकी दी है।

धमकी भरे पत्र में क्या लिखा है?

राजस्थान के हनुमानगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन के अधीक्षक नागेंद्र सिंह को एक पत्र मिला, जिसमें राजस्थान के कई शहर और रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। मंगलवार 1 अक्टूबर को मिले पत्र आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के जम्मू-कश्मीर के एरिया कमांडर सलीम अंसारी के नाम से भेजा गया है, जिसमें लिखा है, "हे खुदा मुझे माफ करना, जम्मू-कश्मीर में मारे जा रहे हमारे जेहादी की मौत का बदला लेंगे। हम ठीक 30 अक्टूबर को जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अलवर, गंगानगर, हनुमानगढ़, बूंदी, उदयपुर सिटी, जयपुर मंडल राजस्थान और मध्य प्रदेश के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे, हम ठीक 2 नवंबर को महाकाल उज्जैन शिव मंदिर और जयपुर के कई धार्मिक स्थान, हवाई अड्डा, मिलिट्री कैंप को बम से उड़ा देंगे। हम राजस्थान मध्य प्रदेश को खून से रंग देंगे, खुदा हाफिज, आतंकवादी संगठन, जैश-ए-मोहम्मद एरिया कमांडर मो. सलीम अंसारी जम्मू कश्मीर, पाकिस्तान जिंदाबाद।"

दो भागों में होती है मंदिर की सुरक्षा

वहीं, महाकालेश्वर मंदिर सुरक्षा को लेकर मंदिर समिति के अध्यक्ष व जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि मंदिर की सुरक्षा दो भागों में की जाती है। एक बाहरी सुरक्षा और दूसरी आंतरिक सुरक्षा। महाकाल पुलिस थाना सहित अन्य पुलिस बल बाहरी सुरक्षा में लगा रहता है। इसके साथ ही आंतरिक सुरक्षा में होमगार्ड जवान, निजी सुरक्षा एजेंसी कर्मचारी, महाकाल मंदिर समिति के कर्मचारी और पुलिस जवान तैनात रहते हैं। किसी भी प्रकार का इनपुट मिलने पर मंदिर समिति तत्काल एक्शन लेती है और पूरी तरह तैयार रहती है। (रिपोर्ट- प्रेम डोडिया)

ये भी पढ़ें- 

पति की संपत्ति हड़पने के लिए हत्या की रची ऐसी साजिश, तेलंगाना में मर्डर और कर्नाटक में जलाया, 3 गिरफ्तार

BJP ने CM भगवंत मान को लिखा पत्र, पराली जलाने की घटनाओं पर कार्रवाई की मांग