A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश: सिरवेल महादेव के प्रसिद्ध झरने का दिखा रौद्र रूप, वीडियो देख सहम जाएंगे

मध्य प्रदेश: सिरवेल महादेव के प्रसिद्ध झरने का दिखा रौद्र रूप, वीडियो देख सहम जाएंगे

मध्य प्रदेश के खरगोन स्थित सिरवेल महादेव के प्रसिद्ध झरने का रौद्र रूप दिखाई दिया है। बता दें कि राज्य में भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

खरगोन के प्रसिद्ध झरने का वीडियो- India TV Hindi खरगोन के प्रसिद्ध झरने का वीडियो

मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। प्रदेश के खरगोन जिले में भी बारिश हो रही है। भगवानपुरा व झिरन्या पहाड़ी क्षेत्र में तेज बारिश से नदी नाले रौद्र रूप दिखा रहे हैं। तेज बारिश से भगवानपुरा इलाके आसपास के नदी नाले भी उफान पर हैं। पहाड़ी इलाकों के ऊपरी हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से सिरवेल महादेव क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध झरना उफन रहा है। लगभग 25 फीट ऊंचाई से झरना कुंदा नदी में गिरकर बह रहा है, जिसका वीडियो देखकर आप भी सहम जाएंगे।

देखें वीडियो

बता दें कि खरगोन जिले में अब तक 112% यानी लगभग 910 मिली मीटर की औसत बारिश हो चुकी है। भगवानपुरा थानाक्षेत्र के सिरवेल में भगवान भोलेनाथ का मंदिर इसी झरने के आसपास गुफा में है। झरने का आकर्षण बढ़ने के साथ ही क्षेत्र में खतरा भी बढ़ गया है। भगवानपुरा पुलिस ने सिरवेल महादेव परिसर में लोगों की भीड़ को जाने से रोक दिया है। वहीं पूरे इलाके में पुलिसकर्मी तैनात किए हैं।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सिरवेल में भगवान भोलेनाथ के मंदिर के पास इस झरने को बहत देखकर सैलानी खुश हो रहे हैं। ये झरना लबालब हो गया है और तेज धारा में पानी गिरते हुए दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग ने कहा है कि मध्य प्रदेश में शनिवार रविवार को मौसम का मिजाज यूं ही बना रहेगा। शनिवार को एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। विभाग का कहना है कि सोमवार से बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। वहीं, अक्टूबर के पहले सप्ताह में मानसून की विदाई भी हो सकती है।

 

शनिवार को शिवपुरी, गुना और निवाड़ी में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर सहित कई जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक की संभावना जताई गई है। रविवार को भी भोपाल, ग्वालियर, दतिया सहित 27 जिलों में बूंदाबांदी होने के आसार हैं।

(खरगोन से अजय तिवारी की रिपोर्ट)