A
Hindi News मध्य-प्रदेश शराब की दुकान के बाहर लिखा 'दिनदहाड़े अंग्रेजी बोलना सीखें', पुलिस ने लगाया जुर्माना; नोटिस जारी

शराब की दुकान के बाहर लिखा 'दिनदहाड़े अंग्रेजी बोलना सीखें', पुलिस ने लगाया जुर्माना; नोटिस जारी

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में पुलिस ने एक शराब दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की है। दरअसल, शराब दुकानदार ने अपनी दुकान पर एक बैनर लगवाया था, जिसपर लिखा था 'दिनदहाड़े अंग्रेजी बोलना सीखें'। इसका फोटो वायरल होने के बाद दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की गई।

शराब की दुकान पर लगा जुर्माना।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA शराब की दुकान पर लगा जुर्माना।

बुरहानपुर: जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर हर कोई हैरान है। दरअसल, यहां पर एक शराब की दुकान पर बिक्री बढ़ाने के लिए दुकानदार ने 'दिनदहाड़े अंग्रेजी बोलना सीखें' लिख दिया। हालांकि इसकी जानकारी जब पुलिस को मिली तो पुलिस ने उस पर जुर्माना लगा दिया। ऐसा करने के लिए पुलिस ने दुकानदार पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही दुकानदार को नोटिस भी जारी कर दिया गया है। यहां शराब की दुकान के मालिक ने शराब पीने के बाद लोगों की अधिक भावुक हो जाने की सामान्य प्रवृत्ति को उजागर करके बिक्री बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन उसकी यह योजना विफल हो गयी।

दुकान के बाहर लगाया पोस्टर

अधिकारियों ने बताया कि शराब की दुकान के मालिक ने बुरहानपुर जिले के नाचनखेड़ा में अपनी दुकान के पास एक बैनर लगाया था। इस बैनर पर लिखा था, 'दिनहाड़े अंग्रेजी बोलना सीखें'। इस लाइन के नीचे एक तीर शराब की दुकान की ओर इशारा कर रही थी। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं था कि पोस्टर ने शराब की बिक्री को नई ऊंचाई पर पहुंचाया या नहीं, लेकिन इसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके चलते दुकान मालिक को उपहास और आलोचना का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर वायरल होने के बाद लोगों ने इस पर तरह-तरह के कमेंट किए। 

जिलाधिकारी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

एक अधिकारी ने बताया कि यह पूरा मामला शनिवार को जिला प्रशासन के पास भी पहुंचा। बुरहानपुर की जिलाधिकारी भव्या मित्तल ने बताया कि उन्होंने आबकारी विभाग को शराब विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके बाद आबकारी अधिकारियों ने दुकान के लाइसेंस धारक को नोटिस जारी किया। अधिकारी ने बताया कि दुकान के मालिक के जवाब को असंतोषजनक बताते हुए अधिकारियों ने शराब लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए उस पर 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया। (इनपुट- भाषा)