A
Hindi News मध्य-प्रदेश घर से स्कूल पढ़ने निकले 10वीं के स्टूडेंट की हत्या, शव के पास खून से सना पत्थर भी मिला

घर से स्कूल पढ़ने निकले 10वीं के स्टूडेंट की हत्या, शव के पास खून से सना पत्थर भी मिला

शिवपुरी में स्‍कूल में पढ़ने जा रहे 10वीं के छात्र की हत्‍या कर दी गई। छात्र खेत में गंभीर रूप से घायल हालत में मिला। उसके सिर से लगातार खून निकल रहा था और पास में ही खून से सना हुआ एक पत्थर मिला। छात्र का स्कूल का बैग भी पास में पड़ा था।

student murder- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शिवपुरी में 10वीं क्लास के स्टूडेंट की हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में सरस्वती विद्यापीठ स्कूल में पढ़ने वाले छात्र की हत्या कर दी गई। छात्र देहात थाना सीमा में आने वाले बडौदी क्षेत्र में बड़ा गांव रोड के किनारे झाड़ियों में घायल अवस्था में मिला था। उसे स्थानीय ग्रामीण जिला अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। बताया जा रहा है कि छात्र का सिर फटा हुआ था और पास में पत्थर पड़े हुए थे। प्रथम दृष्टि में छात्र की हत्या की गई है। वहीं, देहात थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

सिर से लगातार निकल रहा था खून

बताया जा रहा है कि देहात थाना सीमा में बडौदी क्षेत्र के बड़ा गांव के समीप ग्रामीणों ने एक स्कूल की ड्रेस पहने हुए एक छात्र को घायल अवस्था में देखा। उसके सिर से लगातार खून निकल रहा था और पास में ही खून से सना हुआ एक पत्थर भी पड़ा था। छात्र का स्कूल का बैग भी पास में पड़ा था। ग्रामीणों ने बैग चेक किया तो वह सरस्वती विद्यापीठ स्कूल का 10वीं क्लास का स्टूडेंट निकला। छात्र का नाम मिलन धाकड़ है।  ग्रामीणों ने तत्काल इस मामले की सूचना स्कूल प्रबंधन और देहात थाना पुलिस को दी। मिलन की गंभीर स्थिति को देखते हुए ग्रामीण तत्काल उसे जिला अस्पताल लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

स्कूल पढ़ने निकला लेकिन पहुंच नहीं पाया

16 वर्षीय मिलन धाकड़ पोहरी अनुविभाग के बैराड़ थाना सीमा में आने वाले गांव रायपुर का मूल निवासी था। बच्चों को पढ़ाने के लिए मिलन के पिता अनिल धाकड ने कमलागंज हेरिटेज होटल के पास मकान बनवाया था। मिलन के साथ उसकी मां, छोटा भाई और बहन रहते थे। मिलन प्रतिदिन सुबह 7 बजे अपनी ई-स्कूटी से सरस्वती विद्या पीठ स्कूल जाता था। आज भी वह स्कूल पढ़ने निकला था लेकिन स्कूल नहीं पहुंचा। करीब 8:30 बजे वह घायल अवस्था में बड़ा गांव रोड पर एक खेत में घायल अवस्था में पड़ा मिला।

मिलन की ई-स्कूटी गायब

बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधन को यह खबर मिली तो उन्होंने तत्काल इस दुखद खबर की सूचना परिजनों को दी। परिजन दौड़े-दौड़े अस्पताल पहुंचे तब तक मिलन की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल मिलन की ई-स्कूटी मौके पर नहीं मिली है। मिलन कैसे वहां पहुंचा है इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। मिलन के सिर पर पत्थर पटककर हत्या की गई है।

(रिपोर्ट- के. के. दुबे)

यह भी पढ़ें-

‘तुम्हारी बहन से जबरदस्ती निकाह करूंगा’, भाई ने किया विरोध तो जान से मार डाला, आरोपी फरार

भागती हुई थाने पहुंची लड़की, बताई बाप की घिनौनी करतूत, सन्न रह गई पुलिस