A
Hindi News मध्य-प्रदेश रात में कंघी मत कर! मां ने डांटा तो गुस्साई बेटी ने लगा ली फांसी, पेड़ पर लटका मिला शव

रात में कंघी मत कर! मां ने डांटा तो गुस्साई बेटी ने लगा ली फांसी, पेड़ पर लटका मिला शव

20 साल की आरती को मां द्वारा रात में बालों में कंघी करने से मना करना इतना नागवारा गुजरा कि वह नाराज होकर घर से बाहर निकल गई। इसके बाद घर से लगभग 3 किलोमीटर दूर जंगल में एक पेड़ में फांसी का फंदा बनाकर झूल गई। पुलिस को घटनास्थल के पास कुछ आपत्तिजनक चीजें भी मिली है

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

दुनिया में शायद ही कोई मां पिता ऐसे होंगे जो अपने बच्चों को सही या गलत कार्य का बोध ना कराते हो और वैसे भी हिंदू धर्म में सूर्यास्त के बाद आईने के सामने खड़े होकर कंघी करने के लिए हमारे बड़े बुजुर्ग और विद्वान पंडित भी मना करते हैं। लेकिन आज के इस डिजिटल दौर में इन सब बातों पर अमल आज की युवा पीढ़ी कहा करती है। मां बाप की समझाइश भी आज के बच्चों की इतनी बुरी लगती है कि वो अपनी जान तक की परवाह नहीं करते। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां देर शाम एक युवती ने बालों में कंघी करने से मां के द्वारा मना करने पर सुसाइड कर लिया।

जानें क्या है पूरा मामला

यह हैरान करने वाला मामला शहडोल जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र के अंतिम छोर छत्तीसगढ़ बार्डर पर स्थित झिकबिजुरी चौकी क्षेत्र के पथरिया टोला के जंगल का है। आदिवासी बाहुल्य शहडोल जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र के झिकबिजुरी चौकी अंतर्गत ग्राम कुटेला के रहने वाली एक 20 वर्षीय युवती आरती उर्फ गुड्डी को उसकी मां ने देर शाम बालों में कंघी करने से मना कर दिया। यह बात उसे इतनी नागवारा गुजरी कि वह नाराज होकर घर से बाहर निकल गई। इसके बाद घर से लगभग 3 किलोमीटर दूर स्थित पथरिया टोला के जंगल में एक पेड़ में फांसी का फंदा बनाकर झूल गई।

घटनास्थल के पास मिली आपत्तिजनक चीजें

हालांकि पुलिस को घटनास्थल के पास कुछ आपत्तिजनक चीजें भी मिली है, जिससे ऐसा लग रहा है कि युवती के सुसाइड की वजह कुछ और भी हो सकती है। फिलहाल युवती के सुसाइड का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस पर मामले की झिकबिजुरी पुलिस बड़ी ही बारीकी से जांच कर सुसाइड के कारणों का पता लगाने में जुटी है।

पुलिस ने क्या कहा?

वहीं, इस पूरे मामले में शहडोल एडिशनल एसपी अभिषेक दिवान का कहना है कि युवती के सुसाइड की जानकारी लगने पर झिकबिजुरी पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुटी है। प्रथम दृष्टया मृतका की माता द्वारा बताया गया है कि रात में कंघी करने से मना किया था जिसके बाद वह कही चली गई। इसके बाद उसका फांसी के फंदे झूलता शव मिला है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।             

(रिपोर्ट- विशाल खण्डेलवाल)

यह भी पढ़ें-

कार्यक्रम के लिए डांसर को घर पर बुलाया, तीन दिन तक बंधक बनाकर किया रेप; पत्नी ने बेहोश करने में की मदद

UPSC की तैयारी कर रही छात्रा ने बीच सड़क पर खुद को लगाई आग, भयावह मंजर देख कांपी रूह