A
Hindi News मध्य-प्रदेश VIDEO: मध्य प्रदेश के भिंड में बड़ा हादसा, कुंवारी नदी में फंसे ग्रामीण को बचाने गई SDRF की नाव पलटी, दो जवान बहे

VIDEO: मध्य प्रदेश के भिंड में बड़ा हादसा, कुंवारी नदी में फंसे ग्रामीण को बचाने गई SDRF की नाव पलटी, दो जवान बहे

रेस्क्यू के दौरान चेक डैम के तेज भंवर में एसडीआरएफ की नाव फंसकर पलट गई। इसमें सवार एसडीआरएफ के दो जवान पानी में डूब गए। जवानों को खोजने की कोशिश देर रात तक जारी रही, जिसकी मोनिटरिंग खुद एसपी डॉक्टर असित यादव ने की।

नदी में फंसे ग्रामीण को बचाने गई SDRF की नाव पलटी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नदी में फंसे ग्रामीण को बचाने गई SDRF की नाव पलटी

भिंड: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में बारिश के दौरान बड़ा हादसा हो गया। नदी में बहे ग्रामीणों को बचाने गई रेस्क्यू टीम के ही दो जवान नाव पलटने से पानी के तेज बहाव में लापता हो गए। एक ग्रामीण की मौत हो गई, जबकि एक को बचा लिया गया। मामले की जानकारी लगते ही भिंड एसपी डॉक्टर असित यादव एवं एडिशनल एसपी संजीव पाठक पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया। लेकिन रात के अंधेरे में रेस्क्यू ऑपरेशन को रोकना पड़ा।

गाय को बचाने गए थे दो भाई

दरअसल, भिंड जिले के देहात थाना क्षेत्र में स्थित कचोंगरा गांव से होकर बहने वाली कुंवारी नदी में बारिश के कारण जल स्तर बढ़ने से नदी में बने चेक डैम में एक गाय डूबने लगी। विजय सिंह राजावत गाय को बचाने के लिए नदी में उतरा तो वह भी डूबने लगा। ऐसे में उसका भाई सुनील भी भाई को बचाने के लिए नदी में उतर गया लेकिन तेज बहाव में वह भी फंस गया। ऐसे में ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

बचाव के उतरी एसडीआरएफ की नाव पलटी, दो जवान बहे

 भिंड एसपी डॉक्टर असित यादव द्वारा तत्काल एसडीआरएफ की टीम को मौके पर रवाना किया गया। एसडीआरएफ की टीम के जवान अपनी बोट लेकर नदी में उतरे और ग्रामीणों की सहायता से दोनों भाइयों को नदी से निकाल भी लिया जिसमें विजय की मौत हो गई जबकि सुनील को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेस्क्यू के दौरान चेक डैम के तेज भंवर में एसडीआरएफ की नाव फंसकर पलट गई। इसमें सवार एसडीआरएफ के दो जवान पानी में डूब गए।

जवानों को खोजने की कोशिश देर रात तक जारी रही, जिसकी मोनिटरिंग खुद एसपी डॉक्टर असित यादव ने की। लेकिन अंधेरा होने से रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा आ रही थी। अब गुरुवार सुबह जवानों को तलाशने के लिए फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

रिपोर्ट- परानिधेश भारद्वाज, भिंड