A
Hindi News मध्य-प्रदेश 'मेरा कोर्ट है, जो उखाड़ना है उखाड़ लो', SDM ने वकील को दी धमकी, कोर्ट परिसर बना अखाड़ा

'मेरा कोर्ट है, जो उखाड़ना है उखाड़ लो', SDM ने वकील को दी धमकी, कोर्ट परिसर बना अखाड़ा

रीवा जिले के त्योंथर SDM कार्यालय में एक वकील और SDM के बीच तीखी बहस का वीडियो सामने आया है जिसमें SDM ने वकील से कहा कि कोर्ट मेरा है, जो उखाड़ना है उखाड़ लो।

sdm threatened lawyer- India TV Hindi Image Source : INDIA TV एसडीएम ने वकील को धमकी दी।

रीवा जिले के त्योंथर SDM कार्यालय का एक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो SDM कोर्ट के अंदर का है, जहां पर उपस्थित एक वकील और SDM के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। इस दौरान SDM ने अपना आपा खो दिया और तेज आवाज में वकील से चिल्ला के यह कहते हुए सुनाई दिए कि, ''मैं दोनों पक्षों को सुन रहा हूं, कोर्ट मेरा है जो उखाड़ना है उखाड़ लो, धमकी किसी और को देना।'' दोनों के बीच करीब 3 मिनट तक तीखी बहस चली। इस मामले को लेकर अधिवक्ताओं के बीच आक्रोश व्याप्त है।

SDM कोर्ट का वीडियो वायरल

मिली जानकारी के मुताबिक, यह वीडियो 19 जुलाई का है। किसी प्रकरण को लेकर अधिवक्ता त्योंथर के अनुविभागीय कार्यालय गए हुए थे। SDM कोर्ट में उपस्थित SDM संजय जैन सुनवाई कर रहे थे तभी अधिवकता राजेन्द्र गौतम भी किसी प्रकरण की सुनवाई के लिए SDM कोर्ट पहुंचे। इसी दौरान एसडीएम संजय जैन और अधिवक्ता राजेन्द्र गौतम के बीच नोकझोंक शुरू हो गई। दोनों एक दूसरे से तेज आवाज में झन्ना कर बात करने लगे तभी गुस्साए SDM ने कहा कि, ''यह मेरा कोर्ट है, जो उखाड़ना है, उखाड़ लो मैं दोनो पक्षों की सुन रहा हूं। धमकी किसी और को देना।''

अधिवक्ता संघ ने की डिप्टी CM से शिकायत

मामले पर फोन पर बातचीत करते हुए अधिवक्ता राजेन्द्र गौतम ने बताया, ''उनके साथी अधिवक्ता के पास किसी मामले की सुनवाई के लिए SDM कोर्ट से रीडर का फोन आया था। इसके बाद सुरेश के साथ राजेन्द्र गौतम SDM कोर्ट पहुंचे।'' अधिवक्ता राजेन्द्र गौतम ने बताया कि, ''SDM संजय जैन कई मामलों की सुनवाई में 6 माह तक का समय व्यतीत कर देते हैं। मगर उनके प्रकरण की सुनवाई में वह जल्दबाजी कर रहे थे। इसी बात को लेकर अचानक SDM नाराज हो गए और अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए चिल्लाने लगे।''

वहीं, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद आज त्योथर में अधिवक्ताओं के हंगामा करने के बाद SDM साहब सफाई देते हुए कहा कि आधा अधूरा वीडियो चलाया जा रहा है।

(रिपोर्ट- अशोक मिश्रा)