A
Hindi News मध्य-प्रदेश राहुल गांधी के बयान पर भड़के मोहन के मंत्री सारंग, बोले- 'अंतरराष्ट्रीय मंच पर हिंदुस्तान को बदनाम करने की कोशिश'

राहुल गांधी के बयान पर भड़के मोहन के मंत्री सारंग, बोले- 'अंतरराष्ट्रीय मंच पर हिंदुस्तान को बदनाम करने की कोशिश'

राहुल गांधी अमेरिका यात्रा के बीच भारत में भी राजनीतिक विवाद छिड़ गया है। मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय मंच पर हिंदुस्तान को बदनाम करने की कोशिश करते हैं।

राहुल गांधी के बयान पर भड़के मोहन के मंत्री सारंग।- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK (VISHVAS KAILASH SARANG) राहुल गांधी के बयान पर भड़के मोहन के मंत्री सारंग।

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा को लेकर कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत को इसलिए बदनाम करते हैं, क्योंकि इससे सोनिया, प्रियंका और उनके ट्रस्ट को ऐशो-आराम करने के पैसे मिलते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हर समय अंतरराष्ट्रीय मंच पर हिंदुस्तान को बदनाम करने की कोशिश करते हैं। यदि आज राहुल गांधी को कोई एक मंच मिला है अमेरिका का तो वह उनकी काबिलियत के कारण नहीं मिला, नेता प्रतिपक्ष होने के कारण मिला है। 

हिंदुस्तान को कटघरे में खड़ा कर रहे

उन्होंने कहा कि वह लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बने तो दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी की बहुमत के साथ सरकार बनी है। यदि आप इस तरह की बात करते हो तो आप हिंदुस्तान को कटघरे में खड़ा कर रहे हो। आप अंतरराष्ट्रीय मंच पर हिंदुस्तान को बदनाम कर रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी से कुछ और अपेक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि कभी बंद कमरे में चीन के साथ मिलकर हिंदुस्तान के खिलाफ बात करना को कभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिंदुस्तान की आबोहवा के खिलाफ बात करना, कभी राजनीतिक रूप से हिंदुस्तान के कुठाराघात का बयान देना यह राहुल गांधी की फितरत है।

बयान के लिए ट्रस्ट से मिलता है पैसा

मोहन सरकार के मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी को जी ट्रस्ट के माध्यम से ऐशो-आराम का मौका मिलता है। शायद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसी तरीके के बयान के चलते उन्हें पैसे मिलते होंगे। उन्होंने कहा कि चीन परस्ती और पाकिस्तान परस्ती तो कांग्रेस की पॉलिसी है। उनको हिंदुस्तान से मतलब नहीं है, उनको इस बात से कोई लेना-देना नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस बयान से क्या मायने निकलेंगे। 

चीन परस्ती का बात करते हैं राहुल गांधी

सारंग ने आगे कहा कि वह देश जो पूरी दुनिया में अपने वैभव के कारण, अपनी राजनीतिक स्थिरता के कारण, अपने लोकतंत्र के कारण ख्याति पा रहा है, राहुल गांधी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाकर उसपर कुठाराघात करते हैं। चीन परस्ती की बात करते हैं, अंधेरे कमरे में चीन के लोगों से मिलकर क्या किया था राहुल गांधी ने यह प्रश्न चिन्ह है। वह ट्रस्ट जिसके माध्यम से राहुल गांधी और नेहरू परिवार के लोगों को ऐशो-आराम होता है, उसका पैसा कहां से आया, क्या इस तरह के बयान के कारण आया, यह जांच का विषय है।

यह भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में नितिन गडकरी का होगा अहम रोल, बोले- 'भगवान हमारे ऊपर प्रसन्न हैं'

'शाम तक हो जाएगा फैसला', हरियाणा के AAP प्रमुख ने गठबंधन पर दिया बड़ा बयान; कांग्रेस को होगा नुकसान