A
Hindi News मध्य-प्रदेश उज्जैन में संतों के लिए बनेगा स्थायी आश्रम, कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने सीएम मोहन यादव से की मुलाकात

उज्जैन में संतों के लिए बनेगा स्थायी आश्रम, कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने सीएम मोहन यादव से की मुलाकात

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव से प्रसिद्ध कथावाचक और आध्यात्मिक गुरु प्रदीप मिश्रा ने मुलाकात की है। उज्जैन में साधु-संतों के लिए स्थायी आश्रम बनाए जाने को लेकर उन्होंने सीएम मोहन यादव का साधुवाद दिया। बता दें कि उज्जैन में सिंहस्थ की तैयारियां जोरों पर हैं।

Pradeep Mishra met CM Mohan Yadav permanent ashram will be built for saints in Ujjain- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने सीएम मोहन यादव से की मुलाकात

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से प्रसिद्ध कथावाचक और आध्यात्मिक गुरु प्रदीप मिश्रा ने मुख्यमंत्री निवास पर भेंट की। मुख्यमंत्रक्षी मोहन यादव ने इस दौरान शॉल, श्रीफल और पुष्पगुच्छ से पंडित प्रदीप मिश्रा का स्वागत किया और आशीर्वाद लिया। इस दौरान प्रदीप मिश्रा ने भी शॉल पहनाकर सीएम मोहन यादव का अभिनंदन किया। प्रदीप मिश्रा ने इस दौरान सीएम मोहन यादव को उज्जैन में साधु-संतों, महंत, अखाड़ा प्रमुखों, महामंडलेश्वर इत्यादि को स्थायी आश्रम बनाने की अनुमति दिए जाने पर आभार व्यक्त किया।

सीएम मोहन यादव से मिले कथावाचक प्रदीप मिश्रा

प्रदीप मिश्रा ने इस दौरान उज्जैन तीर्थ विकास एवं संतों के प्रति संवेदनशीलता के लिए मुख्यमंत्री को साधुवाद भी दिया। गौरतलब है कि सोमवार को सिंहस्थ 2028 को लेकर प्रेस वार्ता में सीएम मोहन यादव ने घोषणा की थी कि उज्जैन की पहचान साधु संतों से है। हरिद्वार में जिस प्रकार साधु-संतों के अच्छे आश्रम बने हुए हैं। उसी प्रकार विकास के क्रम को जारी रखते हुए उज्जैन में भी साधु-संतों के स्थायी आश्रम बनाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उज्जैन विकास प्राधिकरण के माध्यम से इस बड़ी योजना को आकार दिया जाएगा।

सीएम मोहन यादव ने कही ये बात

सीएम मोहन यादव ने कहा कि सभी साधु-संतों, महंत, अखाड़ा प्रमुखों, महामंडलेश्वर सभी को आमंत्रित कर उनके स्थायी आश्रण बनाने की दिशा में काम करेंगे। सिंहस्थ को ध्यान में रखते हुए सड़क, बिजली, पेयजल, जल निकाली इत्यादि मूलभूत सुविधाओं के लिए भी स्थायी अधोसंरचना का निर्माण किया जाएगा, ताकि अस्थायी निर्माण से होने वाली समस्याएं निर्मित ना हो। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि हरिद्वार में जिस प्रकार साधु -संतों के अच्छे आश्रम बने हुए हैं, उसी प्रकार विकास के क्रम को जारी रखते हुए उज्जैन में भी साधु संतों के स्थायी आश्रम बनाने के प्रयास किए जाएंगे।