A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश में भी यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद पर दिए बयान का विरोध, FIR दर्ज करने की मांग

मध्य प्रदेश में भी यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद पर दिए बयान का विरोध, FIR दर्ज करने की मांग

यति नरसिंहानंद सरस्वती द्वारा गाजियाबाद में पैग़म्बर हज़रत मोहम्मद के खिलाफ दिए बयान को लेकर भोपाल में भी मुस्लिम समाज के लोग बेहद नाराज हैं। उन्होंने यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग की है।

Yeti Narasimhanand - India TV Hindi Image Source : PTI/FILE यति नरसिंहानंद

भोपाल: मध्य प्रदेश में  भी जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद पर दिए बयान का जमकर विरोध हो रहा है। मुस्लिम समाज की ओर से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के रहनेवाले यति नरसिंहानंद पर FIR दर्ज करने की मांग की गई है। राजधानी भोपाल में भोपाल उत्तर के विधायक आतिफ अकील और भोपाल मध्य के कांग्रेस विधायक आरिफ अकील ने मुस्लिम समाज के लोगों के साथ पुलिस कमिश्नर हरि नारायण चारी को ज्ञापन देकर अपना विरोध दर्ज कराया।

सोशल मीडिया पर वायरल

ज्ञापन में कहा गया है कि यति नरसिंहानंद सरस्वती द्वारा गाजियाबाद में दिनांक 29 सितंबर 2024 को पैग़म्बर हज़रत मोहम्मद और इस्लाम धर्म के विरूद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने का वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया जिससे मुस्लिम समुदाय की आस्था को गहरी ठेस पहुंची है। यति नरसिंहानंद ने इस्लाम के खिलाफ अनर्गल बयान दिया और कहा कि अब तो ऐसे ऐसे अपराधी पैदा हो गए हैं, जिसके सामने रावण का कोई अस्तित्व नहीं है, अगर आज किसी का पुतला जलाना है तो मैं सारे हिंदुओं को इस मंच से आह्वान करना चाहता हूं कि अगर आप पुतला ही जलाना चाहते हैं तो ‘‘(नाउज़ोबिल्लाह) मोहम्मद के पुतले को जलाइए’’। आरोपी के उक्त बयान का वीडियों देश भर में सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हुआ है, जिसमें आरोपी द्वारा शांतिप्रिय हिंदू समाज के अनुयायी को मुसलमानों और इस्लाम के प्रति धार्मिक आधार पर भड़काने का आपराधिक कृत्य किया गया है, जो देश की राष्ट्रीय एकता के लिए भी घातक है, जिससे मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

इस बयान का वीडियो देश भर में सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हुआ है, जिसमें आरोपी द्वारा शांतिप्रिय हिंदू समाज के अनुयायी को मुसलमानों और इस्लाम के प्रति धार्मिक आधार पर भड़काने का आपराधिक कृत्य किया गया है, जो देश की राष्ट्रीय एकता के लिए भी घातक है, जिससे मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

'भारतीय जनता पार्टी नफरत फैलाने में माहिर'

आरिफ मसूद ने मीडिया से बात करते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी नफरत फैलाने में माहिर है। आज भी अगर सही से जांच होगी तो षड्यंत्र भाजपा का निकलेगा । ऐसे समय पर क्यों करवाया जा रहा है। हमने तो यह देखा अभी भी जो पीर हैं वो सब शांति का संदेश देते हैं। मैंने तो आज तक ऐसा नहीं सुना कि कोई संत मौलाना यह कहता है कि दूसरे का बुरा करो या दूसरे मजहब के लिए बुरा बोलता है। उस संत को भी अपने बारे में सोचना पड़ेगा

'ऐसे लोग हिंदुस्तान का माहौल बिगाड़ रहे'

वहीं भोपाल उत्तर के विधायक आतिफ अकील ने थाना शाहजहांनाबाद में आवेदन देकर यति नरसिंहानंद पर आपराधिक प्रकरण दर्ज करने और पुलिस हिरासत में लेकर हाईकोर्ट में पेश करने की मांग की। इस दौरान मीडिया से बातचीत में आतिफ अकील ने कहा "हिंदुस्तान में हर कोई सेकुलर रहा है, मिलजुल कर रहा है और ऐसे लोग जो कहीं ना कहीं हिंदुस्तान का माहौल बिगाड़ रहे, ऐसे लोगों को जेल में डालना चाहिए। ऐसे लोगों के लिए हम थाने आ रहे हैं बल्कि ऐसे लोगों को पागल खाने भेज देना चाहिए। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि इस मामले में FIR हो चुकी है। अगर FIR नहीं हुई तो हम कोर्ट जाएंगे।'

यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग की

वही भोपाल के शहर काजी मुस्ताक अली नदवी ने भी पुलिस कमिश्नर हरि नारायणचारी से मुलाकात कर यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने कहा कि हमारे पैगंबर मोहम्मद के बारे में गुस्ताखी की गई है। यह नाकाबिल ए बर्दाश्त है। मुसलमान हर चीज कुर्बान कर सकता है। हमने इसी सिलसिले में आवेदन दिया है और हम उम्मीद करते हैं कि शासन प्रशासन इस मामले में कार्रवाई करेगा । हम तमाम लोगों से अपील करते हैं किसी भी धर्मगुरु के मामले में ऐसी बात ना की जाए।