A
Hindi News मध्य-प्रदेश दो सरकारी विभागों में लड़ाई, 3 करोड़ का बिजली बिल नहीं चुकाने पर काटी लाइट तो अधिकारी के ऑफिस के बाहर ही लगा दिया कचरे का ढेर

दो सरकारी विभागों में लड़ाई, 3 करोड़ का बिजली बिल नहीं चुकाने पर काटी लाइट तो अधिकारी के ऑफिस के बाहर ही लगा दिया कचरे का ढेर

बातचीत से विवाद हल ना निकलने पर नगर पालिका द्वारा कचरे की गाड़ियां बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के दफ्तर के सामने खाली करवा दी गईं।

नगरपालिका ने बिजली विभाग के अधिकारी के ऑफिस के सामने फेंका कचरा- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नगरपालिका ने बिजली विभाग के अधिकारी के ऑफिस के सामने फेंका कचरा

भिण्डः मध्य प्रदेश के दो सरकारी विभागों में आपसी लड़ाई का एक अनोखा मामला सामने आया है। इसमें तीन करोड़ का बिजली बिल न चुकाए जाने पर विद्युत विभाग ने नगर पालिका की बिजली सप्लाई काट दी। इससे गुस्साए नगरपालिका ने बिजली विभाग के सीनियर अधिकारी के ऑफिस के सामने ही कचरा फेंकवा दिया।  

तीन करोड़ रुपये बकाया था बिजली बिल

बिजली विभाग द्वारा बिल ना चुकाए जाने पर आम उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे जाने के मामले तो अक्सर सामने आते रहते हैं। लेकिन क्या होगा जब एक सरकारी विभाग द्वारा दूसरे सरकारी विभाग की बिजली सप्लाई काट दी जाए? इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला भिंड जिले में। यहां पर नगर पालिका का तीन करोड़ रुपए बकाया होने पर बिजली विभाग द्वारा शुक्रवार शाम को उसका कनेक्शन काट दिया गया। इससे नगरपालिका का पूरा कामकाज ही ठप हो गया। 

वीडियो देखें

बात नहीं मानी तो बिजली विभाग दे दफ्तर पर फेंका कचरा

ऐसे में नगरपालिका के अधिकारी और पार्षद  बिजली विभाग में बात करने के लिए पहुंचे। लेकिन बिजली विभाग के एसई द्वारा बिल भरने की हिदायत देते हुए कहा गया कि बिल भरने के बाद ही नगरपालिका की विद्युत सप्लाई बहाल होगी। इसके बाद विद्युत विभाग से नाराज नगरपालिका पार्षदों एवं कर्मचारियों ने कचरा वाहनों में भरा कचरा एसई दफ्तर के सामने ही गिरवा दिया। जिससे बिजली विभाग कार्यालय में अफरा तफरी मच गई। इस दौरान मौके पर पुलिस बल भी मौजूद रहा लेकिन दो सरकारी विभागों के लड़ाई में उसने हस्तक्षेप नहीं किया।

नगरपालिका की हरकत का वीडियो वायरल

नगरपालिका की हरकत का वीडियो भी सामने आया है। इसमें देखा जा रहा है कि नगरपालिका कुछ गाड़ियां बिजली विभाग के दफ्तर पर खड़ी हैं जिसमें कचरा लोड है। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग कचरा फेंकने वालों को कुछ दिशा-निर्देश दे रहा है। एक शख्स इशारे से यह बता रहा है कि कचरा और कहां-कहां पर डालना है। इस पर बिजली विभाग के कर्मचारी विरोध करते हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती।

धरना पर बैठे बिजली विभाग के कर्मचारी

वहीं, बिजली विभाग के कर्मचारी नगरपालिका की इस हरकत का विरोध किया और वहीं धरने पर बैठ गए। वीडियो में पुलिस भी दिख रही है लेकिन वह कोई एक्शन लेते नहीं दिख रही है। 

(भिण्ड से परानिधेश भारद्वाज की रिपोर्ट)