A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश में रेप के आरोपी को पकड़ने के लिए रात में ड्रोन से सर्चिंग कर रही पुलिस, देखें- वीडियो

मध्य प्रदेश में रेप के आरोपी को पकड़ने के लिए रात में ड्रोन से सर्चिंग कर रही पुलिस, देखें- वीडियो

हरदा जिले में रेप के आरोपी को ड्रोन से पुलिस तलाश कर रही है। आरोपी चार दिन से फरार है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए आधुनिक तकनीक का सहारा ले रही है।

 रेप के आरोपी को रात में पकड़ने के लिए ड्रोन से सर्चिंग- India TV Hindi Image Source : INDIA TV रेप के आरोपी को रात में पकड़ने के लिए ड्रोन से सर्चिंग

हरदाः मध्य प्रदेश के हरदा जिले में पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है। रेप के आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस थर्मल इमेज नाइट विजन ड्रोन से सर्च अभियान चला रही है। पुलिस ने देर रात जंगल क्षेत्र में थर्मल इमेज नाइट विजन ड्रोन से सर्चिग की। आरोपी को ड्रोन से सर्चिंग कर पकड़ने का संभवत मध्य प्रदेश का पहला मामला बताया जा रहा है। आरोपी पर 10 हजार रूपये का इनाम भी घोषित हो चुका है।

चार दिन से फरार चल रहा है आरोपी

जानकारी के अनुसार, हरदा जिले के छीपाबड़ थाना क्षेत्र में पांच साल की मासूम से दुष्कर्म करने वाला आरोपी फरार चल रहा है। इसको पकड़ने के लिए पुलिस सभी तरीके अपना रही है फिर से आरोपी पकड़ से बाहर है। पुलिस ने आरोपी की तलाश के लिए भोपाल से थर्मल इमेज नाइट विजन ड्रोन कैमरा मंगाया है। इससे देर रात पुलिस टीम द्वारा सिराली थाना क्षेत्र के जंगलों में ड्रोन कैमरे से सर्चिग की गई।

पुलिस को आरोपी सुनील के जंगल में छुपे होने की सूचना मिली थी। इसलिए ड्रोन की मदद से जिला मुख्यालय से 50 किमी दूर सिराली क्षेत्र के जंगलों में आरोपी की तलाश ड्रोन की मदद से की जा रही है। घटना के चार दिन बीत जाने के बाद भी आरोपी नहीं मिला तो पुलिस अब आधुनिक तकनीक से उसकी तलाश कर रही है। 

ड्रोन की ये है खासियत

बताया जा रहा है कि कलेक्टर आदित्य सिंह ने मध्य प्रदेश इलेक्ट्रॉनिक विकास निगम भोपाल से ये नाइट विजन ड्रोन कैमरा मंगाया है। जिसमें थर्मल सेंसर होते हैं। इसमें नॉर्मल ह्यूमन टेंपरेचर सेट किया जा सकता है। इस कैमरा की मदद से किसी भी घने एरिया में किसी को भी ढूंढना आसान होता है। कलेक्टर का कहना है कि इस ड्रोन कैमरे की मदद से घने जंगलों में रात में इस अपराधी की खोज की जा रही है। गुरुवार रात से ही इस कैमरे की मदद से अपराधी को खोजने का काम शुरू कर दिया गया है।
 

रिपोर्ट- कपिल शर्मा, हरदा