A
Hindi News मध्य-प्रदेश पैरालंपिक में पदक जीतने वाले मध्य प्रदेश के खिलाड़ी हुए मालामाल, सीएम बोले- सरकारी नौकरी भी मिलेगी

पैरालंपिक में पदक जीतने वाले मध्य प्रदेश के खिलाड़ी हुए मालामाल, सीएम बोले- सरकारी नौकरी भी मिलेगी

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने घोषणा किया है कि पैरालंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश एक-एक करोड़ रुपये पुरस्कार और सरकारी नौकरी भी देगी।

सीएम मोहन यादव- India TV Hindi Image Source : PTI सीएम मोहन यादव

भोपालः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पैरालंपिक में पदक जीतने वाले प्रदेश तीन खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी और एक-एक करोड़ रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत ने लगातार सभी क्षेत्रों में प्रगति की है, चाहे वह ओलंपिक हो या पैरालिंपिक। आज हमारे अपने मध्य प्रदेश के तीन बच्चों ने पैरालंपिक में पुरस्कार जीते हैं।

तीनों खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी

सीएम मोहन यादव ने कहा कि हमने ओलंपिक गए बच्चों के लिए एक करोड़ रुपये और नौकरी देने की घोषणा की थी। आज पैरालंपिक में प्राची, पूजा और कपिल को एक-एक करोड़ देने की घोषणा करते हैं। इन्हें भी सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। 

कैबिनेट की बैठक में लिए गई कई फैसले

उधर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंगलवार को राज्य कैबिनेट की बैठक की और कई महत्वपूर्ण फैसले लिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष दशहरा उत्सव शस्त्र पूजा के साथ मनाया जायेगा और सभी मंत्री जिलों के पुलिस शस्त्रागार में भाग लेंगे. मुख्यमंत्री दशहरे पर नारी शक्ति के सम्मान के प्रतीक के रूप में लोकमाता अहिल्या देवी की राजधानी महेश्वर में शस्त्र पूजन करेंगे।

 बैठक के दौरान अपने संबोधन में डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मंत्रिपरिषद की बैठक 5 अक्टूबर को दमोह जिले के सिंहरामपुर में होगी। ऐसा राज्य सरकार द्वारा रानी दुर्गावती के प्रति सम्मान स्वरूप किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सिंहरामपुर रानी दुर्गावती की राजधानी रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सोयाबीन उपार्जन के लिए नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है और सभी मंत्री एवं जन-प्रतिनिधि अधिक से अधिक संख्या में किसानों का नामांकन सुनिश्चित करें।