A
Hindi News मध्य-प्रदेश Video: बर्तन की तरह कट्टे साफ कर रही थी शक्तिकपूर की पत्नी, वीडियो सामने आते ही पति-ससुर गिरफ्तार

Video: बर्तन की तरह कट्टे साफ कर रही थी शक्तिकपूर की पत्नी, वीडियो सामने आते ही पति-ससुर गिरफ्तार

शक्ति कपूर अवैध हथियार का धंधा करता था और उसका पूरा परिवार इसमें लगा हुआ था। हालांकि, उसकी पत्नी का कट्टा साफ करते हुए वीडियो किसी ने बना लिया था। इसके बाद आरोपी और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया।

Gun- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस हिरासत में आरोपी (बाएं) कट्टा साफ करती महिला (दाएं)

मध्य प्रदेश के मुरैना में एक वीडियो के जरिए पुलिस अवैध हथियार तस्कर तक पहुंच गई और दो तस्करों को गिरफ्तार भी कर लिया। यहां शक्ति कपूर अवैध हथियार का धंधा करता था और उसका पूरा परिवार इसमें लगा हुआ था। हालांकि, उसकी पत्नी का कट्टा साफ करते हुए वीडियो किसी ने बना लिया था। इसके बाद आरोपी और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया। मुरैना की पोरसा तहसील के गणेशपुरा गांव में आरोपी अवैध हथियार बनाने का काम करता था। उसकी पत्नी का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस उसके घर पहुंची। पुलिस को आता देख आरोपी ने अवैध हथियार और हथियार बनाने का सामान बोरे में भरा और भागने लगा। 

हथियार और निर्माण सामग्री को लेकर भागते हुए शक्तिकपूर और उसके पिता बिहारीलाल को पुलिस ने पकड़ा। शक्तिकपूर के पास बोरी में एक 315 बोर की अधिया, एक 315 बोर का कट्टा, एक 32 बोर का कट्टा सहित कई अर्धनिर्मित हथियार और हथियार निर्माण में उपयोग होने वाली सामग्री और उपकरण पाए गए। तलाशी के दौरान घर में मोबाइल सहित अन्य सामान भी मिला। पुलिस ने शक्तिकपूर और उसके पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

दोनों आरोपी गिरफ्तार

महुआ थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आर्म्स अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी शक्तिकपूर से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी ने अवैध हथियार का निर्माण कर कहां-कहां उसे बेचा है। पुलिस पिता-पुत्र से पूछताछ में जुटी है कि अवैध हथियारों का यह कारोबार कब से किया जा रहा है। अभी तक कितने हथियारों का निर्माण किया गया है। यह कहां-कहां बिक्री किए गए हैं। पुलिस इन दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश करेगी। 

वीडियो के जरिए आरोपी तक पहुंची पुलिस

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में तसले में रखे पानी से नवनिर्मित कट्टों को ब्रश से चमकाते हुये महिला दिखाई दे रही है। इस वायरल वीडियो की जांच करते-करते पुलिस के सूत्र जिले के पोरसा तहसील क्षेत्रान्तर्गत महुआ थाना परिक्षेत्र में स्थित गणेशपुरा गांव निवासी शक्ति कपूर उर्फ छोटू सखबार तक पहुंच गये। आरोपी को पुलिस के आने की सूचना मिली तो वह अपने घर से अवैध हथियार सहित निर्माण सामग्री और उपकरण को लेकर बाइक पर भागने लगे। पुलिस ने गांव के बाहर शक्ति कपूर और उसके पिता बिहारीलाल सखबार का पीछा किया। इस दौरान दोनों वाहन से गिर पड़े। हल्के घायल होने के बावजूद भी भागते हुये दोनों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। 

(मुरैना से उपेंद्र गौतम की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

मध्य प्रदेश में 47 IAS और IPS का ट्रांसफर, देखें आपका कलेक्टर तो नहीं बदला

लाडली बहनों को इस महीने 1250 की जगह मिले 1500 रुपये, जानें क्यों मेहरबान हुई मध्य प्रदेश सरकार