A
Hindi News मध्य-प्रदेश कल से शुरू होगा एमपी विधानसभा का मानसून सत्र, विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने का प्रयास करेगी कांग्रेस

कल से शुरू होगा एमपी विधानसभा का मानसून सत्र, विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने का प्रयास करेगी कांग्रेस

मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र कल से शुरू हो जाएगा। वहीं मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने का प्रयास करेगी। बता दें कि 19 दिनों तक मानसून सत्र चलेगा।

कल से शुरू होगा एमपी विधानसभा का मानसून सत्र।- India TV Hindi Image Source : PTI कल से शुरू होगा एमपी विधानसभा का मानसून सत्र।

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू होने जा रहा है। विधानसभा का मानसून सत्र 19 दिनों तक चलेगा। 19 दिन के इस मानसून सत्र में 3 जुलाई को बजट पेश किया जाएगा। इसके अलावा विधानसभा सदस्यों ने मानसून सत्र के लिए 4287 प्रश्न पूछे हैं। वहीं इस बार का मानसूत्र सत्र हंगामेदार होने के आसार व्यक्त किए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी के विधायक सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने की पूरी तैयारी में हैं। इस बार तमाम मुद्दों को मानसून सत्र के दौरान उठाया जाएगा।

सरकार को घेरने का प्रयास

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के सदस्यों ने कानून व्यवस्था, बेरोजगारी, स्थानीय विकास के मुद्दों को लेकर सरकार से जवाब मांगा है। इसके साथ-साथ विधानसभा चुनाव से पहले की गई घोषणाएं, गेहूं-धान का समर्थन मूल्य बढ़ाने, एससी-एसटी और महिलाओं पर हुए अत्याचार, महिलाओं को चुनाव के दौरान लाडली बहन योजना के तहत ₹3000 देने के वादे समेत तमाम मुद्दों पर कांग्रेस के विधायकों ने सरकार से उत्तर मांगे हैं। बता दें कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने चुनाव के दौरान कई वादे किए थे, ऐसे में इन वादों को लेकर भी कांग्रेस पार्टी के विधायक सरकार को घेरने का प्रयास करेंगे।

हंगामेदार हो सकता है मानसून सत्र

दरअसल, सोमवार से शुरू हो रहे जा रहे इस मानसून सत्र के हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं। कांग्रेस पार्टी सरकार को घेरने के लिए राज्य के विभिन्न मुद्दों को उठाएगी। इसमें पेपर लीक, नर्सिंग घोटाला, चुनाव के समय की गई घोषणाओं को पूरा न करने समेत महिला अत्याचारों जैसे मुद्दे शामिल हैं। इन सभी मुद्दों पर कांग्रेस के सदस्य भाजपा सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेंगे। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र कल यानी 1 जुलाई से शुरू होने वाला है। ऐसे में इस बार मानसून सत्र के हंगामेदार होने के आसार बनते दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 

बिलासपुर में बस पलटने से एक बच्ची की दर्दनाक मौत, 30 से अधिक लोग घायल; CM ने जताया दुख

गूगल मैप के भरोसे उफनाती नदी में घुस गए कार सवार, फिर हुआ ऐसा चमत्कार जिसने बचा ली जान