A
Hindi News मध्य-प्रदेश भाजपा का समर्थन करने पर 'तीन तलाक' दिया, महिला का पति पर बड़ा आरोप

भाजपा का समर्थन करने पर 'तीन तलाक' दिया, महिला का पति पर बड़ा आरोप

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में 26 वर्षीय एक महिला ने हैरान कर देने वाला दावा किया है। महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने उसे इस वजह से तलाक दे दिया क्योंकि वह भाजपा का समर्थन करती थी।

तीन तलाक का मामला।- India TV Hindi Image Source : PTI तीन तलाक का मामला।

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से तीन तलाक का हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है। एक 26 साल की महिला ने दावा किया है कि उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया क्योंकि वह भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करती थी। महिला ने बताया कि पति ने (भाजपा का समर्थन करने एवं अन्य कारणों से नाराज होकर उसे तीन बार तलाक कह कर उससे रिश्ता तोड़ लिया। हालांकि, महिला के पति ने इस आरोप से इनकार किया है और पत्नी पर विवाहेत्तर संबंध का आरोप लगाया है। आइए जानते हैं इस पूरे मामले को। 

क्या है पूरा मामला?

पुलिस के मुताबिक महिला ने शिकायत की है कि उसकी शादी 8 साल पहले हुई थी। कुछ समय तक सब सामान्य रहा लेकिन इसके बाद पति, सास और ननद किसी न किसी बात को लेकर महिला को ताना मारने लगे और मारपीट करने लगे। इसके बाद उसे 1.5 साल पहले घर से निकाल दिया गया और वह किराए के मकान में पति के साथ रहने लगी। हालांकि, महिला ने भाजपा को वोट दिया जिससे नाराज हो कर उसके पति ने उसे तीन बार तलाक कह कर उससे रिश्ता खत्म कर लिया। 

पुलिस ने दर्ज किया केस

महिला की ओर से की गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने एक्शन लिया है। पुलिस ने महिला के  पति, सास और चार ननदों के खिलाफ के दहेज निषेध अधिनियम, मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम एवं भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि पीड़िता का बयान दर्ज कर के आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

पति ने क्या कहा?

पूरे मामले पर महिला के पति का बयान भी सामने आया है। उसने कहा है कि समस्या महिला के अवैध संबंधों के कारण खड़ी हुई है। पति ने कहा कि तीन बार तलाक कहना या किसी राजनीतिक दल का समर्थन करना कोई मुद्दा ही नहीं है। 2022 में कोई चुनाव भी नहीं था। शख्स ने बताया कि उसने मुस्लिम कानून के मुताबिक महिला को 20 मार्च 2022 को पहली बार तलाक दिया और बाद के दो तलाक उसने अक्टूबर और नवंबर 2023 में दिये। हालांकि, महिला ने इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- MP में अब सरकार नहीं भरेगी मंत्रियों का इनकम टैक्स, 52 साल बाद मोहन यादव ने लिया बड़ा फैसला

पिता किचन में, मां बाथरूम में... खेलते हुए घर से बाहर निकली 2 साल की मासूम को खीच ले गए आवारा कुत्ते, नोंच-नोंच कर मार डाला